इस वीरानी से ही शहर में खुशहाली आएगी

Jhunjhunu News - क्योंकि हमारे यहां अभी कोरोना दूसरी स्टेज में है, चौथी स्टेज में जाने से रोकना है तो घरों में रहें कोरोना...

Mar 27, 2020, 08:02 AM IST
Jhunjhunu News - rajasthan news only desolation will bring prosperity in the city

क्योंकि हमारे यहां अभी कोरोना दूसरी स्टेज में है, चौथी स्टेज में जाने से रोकना है तो घरों में रहें

कोरोना वायरस भारत में दूसरी स्टेज में है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के मुताबिक स्टेज-2 का अर्थ है कि अभी वायरस का लोगों के बीच आपस में फैलना नहीं हुआ है। यहीं संभल गए तो बच जाएंगे

1 इसमें वहीं लोग कोरोना से संक्रमित पाए जाते हैं, जिन्होंने संक्रमण वाले देशों की यात्रा की है। यह कुछ लोगों तक सीमित रहता है।

2 संक्रमित व्यक्ति से परिजनों व करीबी लोगों में फैलता है। स्टेज वन व टू में पता रहता है कि किससे फैल रहा है। अभी देश में यही स्थिति है।

3 जब संक्रमित व्यक्ति कई लोगों के संपर्क में आता है तो समाज में फैलता है। मरीज को भी पता नहीं चलता कि उसे कहां से वायरस लगा।

4 देश में सभी जगह फैलना शुरू हो जाता है। तब पता नहीं चलता कि कौन फैलाता है। इससे महामारी होती है। कब खत्म होगा, पता नहीं चलता।

ड्रोन से निगरानी : आमजन घर में ही रहें। इसको लेकर गुरुवार को पुलिस ने दैनिक भास्कर की मदद से ड्रोन से शहर की निगरानी की। जिस भी इलाके में लोगो के बाहर बैठे रहने या घूमने का पता चला वहीं जाकर पुलिस ने लोगो काे समझा-बुझाकर व बल प्रयोग कर घरो के अंदर रहने के लिए पाबंद किया। सीआई मदनलाल कड़वासरा ने बताया कि कस्बे के चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है। - ड्रोन साभार :- राकेश सैनी।

X
Jhunjhunu News - rajasthan news only desolation will bring prosperity in the city

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना