दो घंटे ही खुला बाजार, बाद में दुकानों को स्वत: ही रखा बंद

Sawai Madhopur News - कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से बाजारों में अनावश्यक भीड़ नहीं करने का आग्रह किया है।...

Mar 27, 2020, 08:31 AM IST
Khirni News - rajasthan news open market for two hours shops closed automatically

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से बाजारों में अनावश्यक भीड़ नहीं करने का आग्रह किया है। इसके बाद भी लोग बाजार खुलते ही नजर आ रहे है। साथ ही किराना व अन्य दुकानों पर सुबह के समय भीड़ लग रही है। प्रशासन की ओर से पिछले चार दिनों से सुबह आठ बजे से लेकर दस बजे तक अर्थात दो घंटा ही बाजार में दुकानें खोलने की इजाजत दी थी, लेकिन गुरूवार ने प्रशासन ने किराना, सब्जी, फल आदि के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की है तथा भीड़ नहीं करने के निर्देश जरूर दिए है, लेकिन चौथ का बरवाड़ा में गुरूवार को भी बाजार में किराना व
अन्य दुकानें सुबह दस बजे बाद बंद हो गई। इस दौरान प्रशासनिक अधिकरियों ने पुलिस प्रशासन को कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए कहा कि जो लोग सोशल दूरी नहीं बना रहे हैं, उन पर कडी कार्रवाई की जाए। वहीं दुकानदारों का कहना है कि उन्होनें गुरूवार को सुबह दस बजे बाद स्वेच्छा से ही दुकानें बंद करी है। पूरे दिन दुकानों को खोलने से भीड़ हो सकती है। ऐसे में वो दो घंटे ही दुकानें खोल रहे हैं। दूसरी ओर आमजन ने किराना व्यापारियों से सरकार द्वारा निर्धारत दर पर ही समान बेचने का आग्रह किया है।

खिरनी पीएचसी में मरीजों की भीड, चौकी प्रभारी
ने बनवाए गोले


खिरनी| कस्बे के आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर गुरूवार को सुबह 10 बजे बाद में खांसी जुकाम बुखार के रोगियों की भीड एकत्र हो गई। अस्पताल खुलने से लेकर 11 बजे तक 82 मरीज आए। डॉक्टर आरिफा बानो के समझाने पर भी मरीज नहीं माने तो उन्होंने चौकी प्रभारी को सूचना देकर मौके पर बुलाया। सूचना पर चौकी प्रभारी के पहुंचने से पूर्व ही मरीज वहां से चले गए। बाद में चौकी प्रभारी ने पीएचसी के स्टाफ को एक-एक मीटर की दूरी पर मरीजों के खडा रहने के लिए गोले बनाने के लिए कहा, जिससे कि भीड नहीं हो और यदि फिर भी मरीजों की भीड होती है तो हमें तुरन्त सूचना करें।

चौथ का बरवाड़ा| कस्बे के मुख्य बाजार में किराना दुकानदारों को निर्धारित दर पर ही सामान बेचने के लिए पांबद करते तहसीलदार व पुलिसकर्मी।

X
Khirni News - rajasthan news open market for two hours shops closed automatically

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना