सजगता से कोरोना को रोकने में निभाये भागीदारी: डाॅ.मीणा

Karoli News - मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.दिनेश चंद मीणा ने बताया कि वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिलेभर मं घर-घर...

Mar 27, 2020, 08:20 AM IST

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.दिनेश चंद मीणा ने बताया कि वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिलेभर मं घर-घर संपर्क अभियान चलाया जा रहा है। जिनमें आशा सहयोगिनी, एएनएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं जीएनएम व एएनएम प्रशिक्षणार्थियों को भी शामिल किया गया है लेकिन संक्रमण को आमजन के सहयोग से रोका जा सकता है। सीएमएचओ डॉ.दिनेशंचद मीना ने आमजन से अपील की है कि संक्रमण की रोकने के लिए वह घर पर ही रहें, बार-बार हाथ धोएंगे तथा हाथों से अपने आंख, नाक व मुंह को न छुएंं।

भीड़ वाले स्थान पर जाने से बचें

सीएमएचओ डा.मीणा ने बताया कोरोना वायरस रोकथाम के लिए सार्वजनिक स्थलों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड व अन्य संस्थानों में आमजन को जागरूक किया जा रहा हैं। पंपलेट के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए ‘‘क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए’’ के बारे में बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के प्रति विभाग सावचेत हैं और इससे जागरूकता और यात्रियों की स्क्रीनिंग को लेकर पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वालों की सूचना देने एवं कोरोना के लक्षण पाए जाने पर लापरवाही नहीं बरते बल्कि उपचार के लिए तत्काल नजदीकी राजकीय चिकित्सालय में संपर्क करें या टोल फ्री नम्बर नेशनल कोल सेंटर 91-11-23978046, टोल फ्री हैल्पलाइन नंबर 104 व 108, स्टेट कंट्रोल रूम नंबर 0141-2225624 एवं विभागीय कंट्रोल रूम नं 7374009222 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

प्रशासन की सख्ती के बाद दिखा लॉक डाउन का प्रभावी असर

टोडाभीम ग्रामीण | कस्बे में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश भर में किए गए लॉक डाउन का प्रभावी असर बुधवार को पुलिस व प्रशासन की सख्ती के बाद नजर आया। इसके बाद कस्बे में सन्नाटा पसर गया।

बाजारों में बाइक व अन्य वाहनों से से घूमने वाले भी नजर नहीं आए। किराना की दुकानों, फल - सब्जी की ढके लों पर भी भीड़ नजर नहीं आई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना