जिले भर में जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए लोग

Jhunjhunu News - पंचायत समिति कार्मिकों ने फूड बैंक बनाया : सूरजगढ़ | लॉकडाउन में कोई भूखा न रहे इसके लिए पंचायत समिति में फूड बैंक...

Mar 27, 2020, 08:10 AM IST
पंचायत समिति कार्मिकों ने फूड बैंक बनाया : सूरजगढ़ | लॉकडाउन में कोई भूखा न रहे इसके लिए पंचायत समिति में फूड बैंक बनाया गया है। पंचायत समिति कार्मिकों ने आर्थिक सहयोग से राशन सामग्री के एक हजार किट का बैंक बनाया है। जिला परिषद् सीईओ रामनिवास जाट, पूर्व प्रधान शेरसिंह नेहरा व बीडीओ अरविंद गौड़ ने दिहाड़ी मजदूरों को राशन सामग्री के किट प्रदान किए। सीईओ जाट ने ग्राम विकास अधिकारियों को भी पंचायतों में भामाशाह को प्रेरित कर राशन सामग्री के 50-50 किट का स्टॉक करने को कहा ताकि जरूरतमंद लोगों की मदद हो सके। लेखाधिकारी महेश धायल, चुन्नीलाल वर्मा, पीईईओ सुरेश कुमार, राजेश, विद्याधर नारनौली, रोहिताश, दुश्यंत शर्मा, कृष्ण शर्मा, नरेश, आशीष आदि मौजूद थे।

कस्बे के बकरा मंडी इलाके में बकरा मंडी कमेटी व मुस्लिम समाज के लोग मदद के लिए आगे आए हैं। कमरुदीन कुरैशी, सलीम जिंदरान व खालिक लंगा ने बताया कि जरुरतमंदों को एक माह की खाद्य सामग्री बांटी गई है। लोगों को घरों पर रहने की सलाह दी गई है। खाद्य सामग्री बांटने में शहजाद जिंदरान, सोयब जिंदरान, आरिफ खत्री, शकील ,जमील खोखर, जमालुदीन खोखर ने सहयोग दिया। डूंडलोद में डूंडलोद जनसेवा समिति की ओर से खाद्य सामग्री बांटी जा रही है। समाजसेवी गिरधारी लाल इंदौरिया ने बताया कि जरुरतमंद की हर संभव मदद की जाएगी। युवा नेता नरेंद्र कड़वाल ने बताया कि बिरोल में सब्जी बंटवाई गई है। हैप्पी हैल्प क्लब की ओर में मुख्यमंत्री सहायता कोष में 11 हजार रुपए दिए गए हैं। ग्राम विकास अधिकारी शिवप्रसाद सैनी की ओर से 51 सौ रुपए भेजे गए हैं। पालिका पार्षदों की ओर से भी मुख्यमंत्री सहायता कोष में सहायता राशि भेजी गई है।

खेतड़ी नगर | एएसपी मोहम्मद अयूब व थानाधिकारी किरण सिंह की अगुवाई में समाज सेवी संतोष शर्मा ने करीब 30 जरूरत मंद लोगों को खाने का सामान वितरण किया। खेतड़ी में दिहाड़ी मजदूर, कालबेलिया, गाड़िया लोहार, बंजारा व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए भामाशाह आगे आए हं। वार्ड पंच मनोज हरितवाल ने बताया कि बबाई के समाजसेवी मोहनलाल अग्रवाल द्वारा जरूरतमंद परिवार को खाद्य सामग्री वितरित की गई। समाज सेवी संजय सैनी ने नानूवाली बावड़ी ने बेसहारा गायों को चारा डाला। एवं यूपी व बिहार के मजदूरों को चटाई मजदूरों को खाना दिया। सुरेंद्र फौजी ने भी बंजारा लोगों को खाना वितरित किया।

मंड्रेला | थानाधिकारी राकेश कुमार मीणा की प्रेरणा से कस्बे के युवाओं नरेश शर्मा, छवि प्रकाश, देबू वर्मा तथा प्रकाश सोनी के सहयोग से कच्ची बस्तियों व अकेले तथा असहाय, कचरा बीनने वाले लोगों को खाद्य सामग्री के पैकेट बांटे गए।

बिसाऊ | शेखसर पंचायत क्षेत्र में दिहाड़ी मजदूरों व अन्य जरूरतमंदों को गांव के समाज सेवी जयसिंह डूडी की अोर से खाद्य सामग्री के पैकेट देने की शुरुआत की गई है। कल्याण सिंह डूडी ने बताया कि इस पैकेट में पांच किलो आटा, एक किलो दाल, एक किलो चीनी, ढाई सौ ग्राम चाय, एक लीटर तेल व मसाला आवश्यकता अनुसार दिया जा रहा है। गांगियासर में पूर्व सरपंच सावंत खान परिवार के पंचायत समिति सदस्य जुल्फिकार अली भी जरूरतमंद व दिहाड़ी मजदूरों को खाद्य सामग्री वितरण करेंगे।

बुगाला | पंचायत समिति के पूर्व सदस्य ओमप्रकाश बुगालिया ने गुरुवार को गांव में जरूरतमंद व अभावग्रस्त लोगों को खाद्य सामग्री बांटी।

पिलानी. खाद्य सामग्री के लिए चेक भेंट करते दवा विक्रेता।

सूरजगढ़. पंचायत समिति में मजदूरों को राशन बांटते हुए।

मंड्रेला. असहाय लोगों को भोजन सामग्री बांटते हुए।

भामाशाहों ने गांवों में बांटे मास्क, सेनेटाइजर व साबुन

झुंझुनूं. श्री श्याम मेधास्वी विकास समिति, सीथल झुंझुनूं द्वारा एसडीओ झुंझुनूं के सहयोग से झुंझुनूं पुलिस कर्मियों एवं आम लोगों को 2300 फेस मास्क, 1700 हाथों के दस्ताने, 400 हैंड वाश साबुन एवं 250 सेनेटाइजर भेंट की गई। इस दौरान शहर कोतवाल गोपाल सिंह ढाका, संस्था सचिव तनुज कुमार मीना, उपाध्यक्ष शशीकांत शर्मा,
अध्यक्ष दिशांत मीना भाई दीपक सैनी मौजूद थे।

किसारी मेंे कोरोना से 50 घराें में बांटे मास्क व साबुन : मंडावा | किसारी गांव में किसान सोप निर्माता कंपनी के निदेशक नेमीचंद कालेर ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए 50 घरों में नि:शुल्क साबुन व मास्क बांटे तथा 14 अप्रैल तक घरों में रहने की अपील की।

बबाई में 1000 मास्क बांटने की शुरुआत

बबाई | बबाई के अजय टेलर, महेन्द्र बोछवाल, लक्ष्मण कुमावत की टीम ने प्रतिदिन 150 मास्क बना कर आमजन को निशुल्क बांटने का सिलसिला शुरू किया है। टीम का लक्ष्य 1000 मास्क बांटने का है।

मंडावा. गांव किसारी में साबुन बांटते हुए।

गुढ़ागौड़जी. कोरोना को लेकर धमोरा की जाखड़ों की ढाणी में पृथ्वीराज मंदिर पर काढ़ा बना कर घर-घर जाकर लोगों को पिलाया गया। इस मौके पर जगदीश प्रसाद, पूर्णमल पटवारी, ओमप्रकाश, धर्मपाल सिंह, आनंद सिंह, सुरेन्द्र सिंह सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

धमोरा में काढ़ा पिलाया

बुगाला. जरूरत मंदों को खाद्य सामग्री बांटते हुए पूर्व पस सदस्य।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना