मदद को आगे आए लोग, दे रहे हैं खाना और आर्थिक सहायता

Kishangarh News - कोरोना वायरस को देखते हुए उपखंडवासी हर तरह की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। कोई जरूरतमंदों के लिए खाने के पैकेट बंटवा...

Mar 27, 2020, 08:35 AM IST
Kishangarh News - rajasthan news people come forward to help giving food and financial help

कोरोना वायरस को देखते हुए उपखंडवासी हर तरह की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। कोई जरूरतमंदों के लिए खाने के पैकेट बंटवा रहा है तो कोई मास्क और सेनेटाइजर्स। सरकार पर बोझ ना पड़े इसलिए कोई आर्थिक मदद के लिए अपना वेतन देकर इस संकट के समय में एक दूसरे का सहयोग कर रहा है। विभिन्न सामाजिक संस्थाएं भी मदद को आगे आ रही है। विधायक सुरेश टांक नगर परिषद की मदद से प्रतिदिन पांच हजार लोगों के लिए जनता रसोई बनाकर खाने के पैकेट्स जरूरतमंदों को उपलब्ध करवा रहे है।

जनता रसोई से प्रतिदिन किया जा रहा है वितरण

विधायक सुरेश टांक की पहल पर नगर परिषद के सहयोग से अग्रसेन विहार में बनाई गई जनता रसोई में प्रतिदिन पांच हजार खाने के पैकेट्स तैयार किए जा रहे हैं। यह पैकेट जरूरतमंदों लोगों को वितरित किए जा रहे है। एमएलए हेल्पलाइन नंबर के जरिये जिन क्षेत्रों में खाने के पैकेट्स की आवश्यकता है वहां पर सूचना देकर भोजन मंगवाया जा सकता है। इसके लिए पूरी टीम काम कर रही है। ताकि कोई व्यक्ति भूखा ना रहे।

भूमि विकास बैंक के अधिकारी, कर्मचारी देंगे एक दिन का वेतन

भूमि विकास बैंक के अधिकारी और कर्मचारी अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराएंगे। वहीं भूमि विकास बैंक के चेयरमेन चेतन चौधरी ने अपने दो माह का वेतन देने की घोषणा की है। चौधरी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर वह आगे भी व्यक्तिगत रूप से आर्थिक मदद के लिए तैयार हैं। गुरुवार को चौधरी ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरतमंदों लोगों को खाने के पैकेट उपलब्ध करवाए।

सहायता के लिए आगे आया दिगंबर जैन समाज : एक मुहिम के तहत समाज बंधुओं से सहायता राशि एकत्रित कर वर्तमान में दिगंबर जैन समाज द्वारा प्रतिदिन करीब सुबह 750 एवं शाम को 750 पैकेट भोजन के वितरण किए जा रहे हैं। इस कार्य में प्रकाश चंद गंगवाल, विनोद पाटनी, कैलाशचंद पाटनी, इंदर चंद पाटनी, पवन लुहाडिया, सुभाष चौधरी, पूर्व पार्षद सुशील अजमेरा, श्याम हलवाई आदि कार्यकर्ताओं की टीम बनाई गई है। अध्यक्ष सीताराम बंसल ने सेवा भारती किशनगढ़ माधव भोजनशाला के जरिए राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय के स्टॉफ को भोजन वितरण किया गया। लघु उद्योग भारती के दीपक शर्मा ने बताया कि 500 पैकेट वितरित किए गए हैं। इससे असहाय और जरूरतमंद लोग जिन्हें दो वक्त का खाना नहीं मिल पा रहा उन्हें भोजन दिया जा रहा है।

खाने के पैकेट वितरित करते भूमि विकास बैंक के चेयरमैन चेतन चौधरी।

X
Kishangarh News - rajasthan news people come forward to help giving food and financial help

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना