अस्पतालाें-जरूरी दुकानाें पर सोशल डिस्टेंसिंग बरतें अामजन

Bundi News - देई. सामुदायिक स्वास्थ्य में दूरी बनाए रखने के लिए जगह चिहिन्त करते। कापरेन. भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए नगर...

Mar 27, 2020, 07:25 AM IST
Dabi News - rajasthan news people should do social distancing at hospitals essential shops

देई. सामुदायिक स्वास्थ्य में दूरी बनाए रखने के लिए जगह चिहिन्त करते।

कापरेन. भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए नगर पालिका प्रशासन ने किराना, सब्जी व मेडिकल, अस्पताल के पर्ची काउंटर व दवा काउंटर में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने के लिए कम से कम एक-एक मीटर की दूरी पर ग्राहकों के खड़े होने के लिए स्थान चिन्हित करवाया गया।

देईखेड़ा. सीएचसी में आने वाले मरीजों को प्रभारी डॉ. ललित मीणा व स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा निर्धारित दूरी बनाकर कतारबद्ध रहने की हिदायत दी। बीमारों के लिए एक मीटर की दूरी तय कर पर्ची काउंटर व चिकित्सक जांच, दवा वितरण के लिए खिड़की पर गोले बनाए गए हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष दिनेश व्यास, हनुमान मीणा व अस्पताल के स्टाफ की मदद, अस्पताल में मेनगेट पर बेरिकेड्स लगाकर अवांछित लोगों व वाहनों को रोका जा रहा है। डाॅ. दीपक शर्मा, पारितोष, मुकेश शर्मा ने मरीजों को आवश्यक होने पर ही अस्पताल आने की सलाह दी।

दबलाना. पुलिस ने अलोद, बूंदी का गोठडा में किरानों की दुकानों के बाहर एक-एक मीटर की दूरी पर ग्राहकों के लिए गोले बनाए। लोगों से गोलों में खडे़ होकर बारी-बारी से खरीदारी करने के लिए समझाइश की गई।

लाखेरी. बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग शुरू की गई है। मेडिकल, किराना व सब्जीमंडी में इसकी शुरुआत हुई। पालिका ने दुकानों के आगे गोल घेरा बनाया तो लोग घेरे में रहकर जरूरत के सामान लेते नजर आए।

हिंडौली. कस्बे में रामा कृष्णा डेयरी संचालक द्वारा डेयरी के बाहर डिस्टेंस के लिए दुकान के बाहर गोले बनाकर जागरूक किया। डेयरी संचालक भैरुलाल सैनी ने कहा कि उन्होंने तुरंत इस तरह की जानकारी मिलने पर यह तरीका अपनाया। दुकानदारों से भी अनुरोध किया कि वे इसी तरह का जागरूकता के लिए तरीका अपनाएं।

देई. राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पर्ची काउंटर, चिकित्सक सलाह, दवा वितरण काउंटर पर भीड़ के बीच दूरी बनाए रखने के लिए स्थान चिन्हित किए गए।

डाबी. पुलिस ने मेडिकल स्टोर, किराना, डेयरी, सब्जी की दुकान वालों को एक-एक मीटर की दूरी पर पॉइंट बनाकर सामान देने की समझाइश की।

नैनवां. शहर में आने वाले रोगियों की सोशल डिस्टेंसिंग में दिखाने के लिए गोले बनाए गए हैं। अस्पताल में आने वाले रोगी इन गोलों में खडे़ होकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं।

बसोली. बड़ानयागांव अाैर अशोक नगर में गुरुवार को लॉकडाउन के चलते ग्राम विकास अधिकारी लीलाधर मिश्रा, सरपंच मनजीत कौर, उपसरपंच दीपक जैन ने लोगों को किराना की दुकानों, सब्जी विक्रेताओं के बाहर नियमों के पालन करने की जानकारियां दी गई। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी लोगों से समझाइश की गई।

पैदल जा रहे थे माधाेपुर, नमाना पुलिस ने थाने में कराया भाेजन

नमाना. थाना पुलिस ने डाबी-बरड़ क्षेत्र में खानों में काम करने वाले 11 मजदूर रात्रि 9:45 बजे डाबी से पैदल नमाना थाना सीमा पार करके बूंदी रेलवे स्टेशन जा रहे थे। इस दौरान नमाना पुलिस ने उनको पकड़ कर नमाना थाने में बैठा लिया। पूछताछ में पता चला कि ये 11 मजदूर करौली जिले के रहने वाले हैं। डाबी क्षेत्र की पत्थर की खानों में काम करते हैं। खान मालिक ने इनको बेदखल कर दिया। रहने का कोई बंदोबस्त नहीं होने से ये अपने जिले में लौटने के लिए जतन कर रहे हैं। सोचा कि डाबी से नमाना-बूंदी-लाखेरी-सवाईमाधोपुर सीधे पैदल पैदल निकल जाएंगे, पर पुलिस ने पकड़ लिया। एसअाई राजेंद्रसिंह ने बताया कि एक 1 जना पीछे आ रहा है, जिसे भी नमाना थाने में लेकर आएंगे और खाना खिलाकर इनका जाने का कुछ ना कुछ बंदाेबस्त कराया जाएगा।

फोटो नमाना- थाने के बाहर बैठे डाबी से अपने जिले करौली में जाने वाले 11 लोगों का

X
Dabi News - rajasthan news people should do social distancing at hospitals essential shops

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना