आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए परमिशन प्रक्रिया चालू की

Behror News - उपखंड प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं के बिना रुकावट के आने जाने के लिए वाहनों की घर बैठे ऑनलाइन परमिशन प्रक्रिया के...

Mar 27, 2020, 09:06 AM IST

उपखंड प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं के बिना रुकावट के आने जाने के लिए वाहनों की घर बैठे ऑनलाइन परमिशन प्रक्रिया के लिए ईमेल आईडी एवं व्हाट्सएप नंबर जारी कर आम लोगों की सुविधा के लिए एक अनोखी पहल शुरू की है। ताकि लाेगाें काे इधर उधर भटकना नहीं पड़े तथा अनावश्यक रूप से दफ्तरों में नहीं अाना पड़े।

तहसील कार्यालय में खोले गए कंट्रोल रूम में 2 कर्मचारियों को ऑफलाइन कागजात बनाने के लिए भी बैठाया गया है। उपखंड अधिकारी रामसिंह राजावत ने बताया कि लाॅक डाउन को लेकर आमजन को कोई असुविधा नहीं हो तथा आवश्यक वस्तुएं जैसे सब्जी, दवाइयां, फल, किराना का सामान, राशन अादि अत्यावश्यक सामग्री के परिवहन को निर्बाध रूप से चालू रखने के लिए उपखंड स्तर पर वाहनों की परमिशन के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की गई है। जिसमें संबंधित फर्म या दुकानदार वाहन के विवरण, जारी की घोषणा, दस्तावेज व ऑनलाइन या ऑफलाइन वाहन के कागज सबमिट कर घर बैठे परमिशन ले सकते हैं। इसके लिए कंट्रोल रूम के प्रभारी अधिकारी तहसीलदार के व्हाट्सएप मोबाइल नंबर 8947828010 तथा ईमेल आईडी [email protected] पर अावेदन भेजे जा सकते हैं। इससे अनावश्यक समय एवं धन की बर्बादी के साथ भीड़ से बचा जा सकेगा। स्थानीय थोक एवं खुदरा व्यापारी द्वारा कई दिनों से जरूरी सामान की सप्लाई नहीं पहुंच पाने काे लेकर अवगत करवाया जा रहा था जिसकाे लेकर उपखंड प्रशासन ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। उपखंड प्रशासन ने व्यापारियों से आग्रह किया कि वह लॉक डाउन में आमजन की मुसीबतों का फायदा न उठाकर कालाबाजारी नहीं करें अन्यथा उनके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम सहित अन्य कानूनों के तहत जांच कर कार्रवाई की जा सकती है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना