• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Aasind News rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat

तीन पाॅजिटिव रोगियों की रिपाेर्ट निगेटिव...अाइसाेलेशन वार्ड स्टाफ ने गाया- जिंदगी की यही रीत है, हार के बाद ही जीत है

Bhilwara News - जयपुर के डाॅक्टर अा रहे हैं इलाज करने...एमजी के अाइसाेलेशन वार्ड में भर्ती मरीजाें की जानकारी लेने अाैर उनके इलाज...

Mar 27, 2020, 06:35 AM IST
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
जयपुर के डाॅक्टर अा रहे हैं इलाज करने...एमजी के अाइसाेलेशन वार्ड में भर्ती मरीजाें की जानकारी लेने अाैर उनके इलाज के बारे में गाइड करने के लिए जयपुर से भी डाॅक्टर्स भीलवाड़ा अा रहे हैं। बापू नगर से एक व्यक्ति काे ले गई मेडिकल टीम पिछले दिनाें बांगड़ हाॅस्पिटल में हार्ट का अाॅपरेशन कराकर अाए बापूनगर के एक व्यक्ति काे भी मेडिकल टीम लेकर गई है।

अजमेर की कैरोलिन आसींद में 12 साल से नियुक्त थी

महिला चिकित्सा कर्मचारी की संदिग्ध हालात में गुरुवार को यहां किराए के मकान में मौत हो गई। वह उपखंड मुख्यालय पर स्थित राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में स्थित बीसीएमओ कार्यालय में एलडीसी के पद पर 2008 से कार्यरत थी। मूलत: अजमेर के अादर्शनगर निवासी कैरोलिन एंथोनी यहां चिकित्सालय के सामने एक किराए के मकान में रह रही थी। वह अविवाहित थी। कभी-कभी अजमेर से भाई अा जाया करता था लेकिन अावागमन के साधन इन दिनाें बंद हाेने से कुछ दिन से वह भी नहीं अाया। मकान मालिक भी इस मकान में नहीं रहते। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रीतम गुप्ता ने बताया कि बुधवार काे वह ड्यूटी पर थी। लाेगाें का कहना है कि शाम काे उसने खाना बनाकर खाया था। इसके बाद उसे नहीं देखा गया। पुलिस ने परिजनों को सूचित कर दिया है। सूचना पर परिजन आसीन्द के लिए रवाना हो गए है। मृत्यु का कारण अभी पता नहीं चला।

स्कूटी से अजमेर से आई थी

सूत्रों से पता चला कि कैरोलिन बुधवार को ही अजमेर से स्कूटी से आसींद आई थी। जिले में कोरोना के हालात और लॉकडाउन के चलते उसे छुट्‌टी नहीं मिली थी। उसे आने-जाने का कोई साधन भी नहीं मिला था। इस संबंध में उसने वाट्स अप पर किसी के साथ परेशानी शेयर भी की थी। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यहां अकेली रहने के कारण तनाव में थी या फिर नौकरी संबंधी तनाव रहा।

कम दबाव का क्षेत्र लाया बरसात, मक्का जैसे अोले

भीलवाड़ा। मौसम गुरुवार को बदला। पूर्वी राजस्थान की तरफ बने ऊपरी हवा के चक्रवात की वजह से गुजरात व मध्यप्रदेश का भी कुछ हिस्सों बादलों में लिपट गया। इससे राजस्थान समेत कई जगह बरसात हुई। भीलवाड़ा जिले के मोड़ का निंबाहेड़ा समेत कुछ स्थानों पर मक्का के आकार के आेले भी गिरे। यह चक्रवात पूर्वी राजस्थान यानी जयपुर व कोटा की तरफ भी बना। बादलों की आवाजाही के साथ शहर का न्यूनतम तापमान कम हो गया है। शाम के समय व रात करीब 9.30 बजे शहर में कुछ देर बरसात हुई।

विस्तृत पेज 12 पर भी

}लॉकडाउन में ये खबरें आपके लिए उपयोगी

खाद्य पदार्थों की जरूरत हैं ताे... जिले में शहर में लगाई गई धारा के तहत लोगों को देने उपयोगी काम में आने वाली आवश्यक वस्तुओं तथा खाद्य पदार्थों की नियमित सप्लाई संबंधित किसी भी कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए अधिकारियों से संपर्क किया जा सकता है।

जिला परिषद सीईओ 9414222165 } जिला रसद अधिकारी 9414088531

उपभोक्ता भंडार जीएम 8619051507 }आयुक्त नगर परिषद 7597204554

उपवन संरक्षक 8005907283 } कृषि मंडी सचिव 99827935550 फल -सब्जी के लिए

{यह अाैर बड़ी राहत...मांडल क्षेत्र के व्यक्ति की पहले रिपाेर्ट पाॅजिटिव, जयपुर एसएमएस से दूसरी रिपोर्ट निगेटिव की सूचना आई

एमजी हाॅस्पिटल के अाइसाेलेशन वार्ड में पाॅजिटिव मरीजाें का इलाज कर रहे नर्सिंगकर्मियाें ने गुरुवार काे वार्ड में इतनी शक्ति हमें देना दाता, मन का विश्वास कमजाेर हाे ना....भजन गाकर भगवान से प्रार्थना की। उनके 32 सैकंड के वीडियाे में सभी नर्सिंगकर्मी भगवान से हाथ जाेड़कर यह भजन गाते हुए प्रार्थना कर रहे हैं कि उनकाे इतनी शक्ति देना कि वे इस मुश्किल समय मे पाॅजिटिव मरीजाें का अच्छा इलाज कर सके।

पॉजीटिव राेगी की कॉलोनी में दाेनाें समय छिड़केंगे सोडियम हाईपोक्लोराइड

नगर परिषद की ओर से सोडियम हाईपोक्लोराइड का छिड़काव जारी है। बुधवार काे भी चार वार्डों में छिड़काव किया लेकिन अचानक बारिश के कारण बह गया। इसके चलते गुरुवार को फिर से बाकी बचे वार्डों में स्प्रे करवाकर सेनिटाइज कराया गया। इसके साथ कोरोना पॉजीटिव की मौत होने को लेकर एमजी अस्पताल, उसके मकान और आसपास क्षेत्र को फिर से सेनिटाइज करने के लिए छिड़काव किया। सभापति मंजू चेचाणी ने बताया कि शहर में जहां भी कोरोना पॉजीटिव मिले हैं उन कॉलोनियों में सुबह-शाम स्प्रे किया जाएगा। स्वास्थ्य अधिकारी अखेराम बड़ोदिया ने बताया कि सोडियम हाईपोक्लोराइड की सप्लाई बाहर से नहीं हो पा रही है लेकिन शहर की एक फैक्ट्री ने बड़ा स्टॉक उपलब्ध कराया है। आगामी दिनों में स्प्रे लगातार जारी रहेगा।

दो दिन से सीज है नाथड़ियास

रायपुर तहसील का नाथड़ियास गांव दूसरे दिन भी सीज रहा। यहां के 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। बुधवार को उसकी रिपोर्ट को रोना पॉजीटिव आई थी। इसके बाद 5 एंबुलेंस उसे, उसके परिजनों व पड़ोसियों समेत 24 लोगों को भीलवाड़ा लाई थी। गांव में मेडिकल टीमों की ओर से सेनिटाइजेशन किया जा रहा है।

1890 जरूरतमंदों तक पहुंचाया राशन

जिला प्रशासन की ओर से जरूरतमंदों व बेघरों तक राशन सामग्री पहुंचाने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। यूआईटी सचिव नितेंद्रपाल सिंह ने बताया कि राजीव गांधी ऑडिटोरियम स्थित राशन सामग्री स्टोर से 1890 पैकेट जरूरतमंदों तक पहुंचाए गए। इनमें से 500 पैकेट मजिस्ट्रेट कॉलोनी, 500 पैकेट कावा खेडा, 300 पैकेट बाबा धाम, 560 पैकेट घुमंतू कॉलोनी जोधरास में वितरित किए।

दाे पुलिस जवानाें ने घर-घर बांटी राहत

रायपुर | उपखंड क्षेत्र में पुलिस कांस्टेबल चंद्रपालसिंह व माेहितसिंह राठाैड़ ने बाेराणा की घाटी के जरूरतमंद परिवाराें काे घर-घर जाकर खाद्य सामग्री का निशुल्क वितरण किया। लाेगाें काे समझाया कि काेराेना रूपी माहमारी से बचाव के लिए घराें से न निकलें। सरकार के नियमाें का पालन करें।

प्रशासन हमारे लिए इतना तैयार है

{ शहर में 18 गाड़ियां सब्जी और फल सशुल्क उपलब्ध करवाने के लिए लगाई। 21 गाड़ियां उपभोक्ता भंडार की शहर में राशन सामग्री उपलब्ध करवा रही है।

{बांगड़ हाॅस्पिटल में 11 मार्च के बाद जांचे गए मरीजों को क्वारन्टीन में रखा जाएगा। 600 एकल कमरों की व्यवस्था की गई है।

{ जिला प्रशासन ने एसबीआई बैंक में मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए खाता खुलवाया है। इसका खाता नंबर में 51092089299 है। इसमें नकद अथवा चेक से सहयाेग राशि जमा करवाई जा सकती है।

4 सूदखोरों के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

भास्कर संवाददाता | आसींद

कस्बे के साहू माेहल्ला निवासी 25 वर्षीय युवक देवीलाल साहू ने मंगलवार को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवक ने सुसाइड नोट भी लिख छोड़ा था। जिसमें दो लोगों पर सूदखाेरी व परेशान करने का अाराेप लगाया गया है। जबकि युवक की प|ी ने चार लोगों पर खुदकुशी के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए आसींद थाने में मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस हेड कांस्टेबल सूंडाराम ने बताया कि साहू मोहल्ला निवासी देवीलाल साहू पुत्र मदनलाल साहू ने मंगलवार को घर में ही गले में फंदा डालकर खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। जिसमें दाे लाेगाें से ब्याज पर रुपए उधार लेने व लौटाने के बावजूद रुपए की मांग कर परेशान करने का आरोप लगाया है। वहीं मृतक देवीलाल की प|ी टीना साहू ने पुलिस को दी रिपोर्ट में चार लाेगाें पर पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को नीचे उतार कर पोस्टमार्टम कराया अाैर परिजनों को सौंपा। थाना अधिकारी राजकुमार नायक ने बताया कि चारों आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

अफवाह अाैर सच्चाई

अफवाह- कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते शहर में 7 दिन से जारी कर्फ्यू के बीच 2 दिन से सोशल मीडिया पर भीलवाड़ा में देखते ही गोली मारने के आदेश जैसा एक मैसेज वायरल हो रहा है।

सच्चाई-एसपी हरेंद्र कुमार महावर ने कहा है कि कर्फ्यू के दौरान शहर की जनता भरपूर सहयोग दे रही है। लोग स्वैच्छा से कर्फ्यू के नियमों का पालन कर रहे हैं। शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य और नियंत्रण में है। इस मैसेज का भीलवाड़ा जिले से कोई लेना-देना नहीं है। यह सोशल मीडिया पर अफवाह है। अफवाह फैलाने वाले पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

तीन बीमारियों का संयुक्त उपचार ‘कोरोना की संजीवनी’

मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल डाॅ. राजन नंदा ने बताया कि तीनाें निगेटिव रिपाेर्ट वालाें काे स्टेप डाउन कर दूसरे वार्ड में भर्ती किया गया है। अभी इनकी अाैर जांचें करवाई जाएंगी। इधर, लगातार इलाज के बाद दूसरे राेगी की रिपाेर्ट निगेटिव अाने के बाद उनका इलाज कर रहे डाॅक्टर्स अाैर नर्सिंगकर्मियाें ने अाइसाेलेशन वार्ड में गुरुवार काे जाेशीले अंदाज में गाना गाया। उन्हाेंने जिंदगी की यही रीत है...हार के बाद ही जीत है। थाेड़े अांसू हैं...थाेड़ी हंसी, अाज गम है ताे कल है खुशी...गाना गाया। इसमें सभी अाइसाेलेशन वार्ड के कर्मचारी बहुत उत्साह में नजर अा रहे हैं। गाैरतलब है कि काेराेना वायरस काे हराने के लिए अभी तक दुनिया में कहीं भी दवा नहीं बनी है। यहां एमजी हाॅस्पिटल के अाइसाेलेशन वार्ड में पाॅजिटिव राेगियाें काे एचअाईवी, मलेरिया अाैर स्वाइन फ्लू की दवाइयां काेंबिनेशन के साथ दी जा रही है अाैर इसके सकारात्मक परिणाम सामने अा रहे हैं।


सामूहिक सुंदरकांड किया... लेकिन अाॅनलाइन

भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा

कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंस रखने की मजबूरी भी बड़ा पालीवाल समाज की पहल का हौसला नहीं तोड़ पाई। तीन साल से लगातार चली आ रही सामूहिक सुंदरकांड का पाठ इस मंगलवार को भी हुआ। इस बार का सुंदरकांड का पाठ कुछ अलग था। सामूहिक होने के बावजूद साथ नहीं थे। दरअसल इस बार सुंदरकांड का पाठ ऑनलाइन रूप से सामूहिक था। ये सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन यह सच है। समाज के लोगों ने ऑनलाइन सामूहिक सुंदरकांड पाठ किया। सभी ने एक ही वक्त अपने घरों में बैठकर सुंदरकांड का पाठ किया। इसके साथ ही पाठ करते हुए अपने परिवार के सदस्यों की तस्वीर को भी समाज के वाट्सएप ग्रुप पर साझा किया।

शहर के पांच निजी अस्पतालाें का अधिग्रहण

भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा

शहर की बड़ी होटलों को प्रशासन की ओर से अधिग्रहित किए जाने के बाद अब शहर के पांच निजी अस्पतालों का अधिग्रहण किया है। इसको लेकर कलेक्टर ने गुरुवार को आदेश जारी किए। इसके अनुसार कोरोना वायरस से बचाव, संक्रमण, उपचार के मद्देनजर राजस्थान एपिडेमिक डिजीज एक्ट के तहत इन्हें संसाधनों के साथ अधिग्रहित किया है। इनमें है- केसर बाई सोनी हॉस्पिटल, सिद्धि विनायक हॉस्पिटल, रामस्नेही चिकित्सालय, केशव पोरवाल हॉस्पिटल, अरिहंत अस्पताल शामिल है। अधिग्रहण में समस्त स्टाफ जैसे डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, अन्य स्टाफ की सेवाएं, अस्पताल में उपलब्ध संसाधन, चिकित्सा उपकरण समेत भवन परिसर शामिल है।

लापरवाही पर चिकित्सा विभाग का कर्मचारी
निलंबित, रायपुर में देनी होगी हाजिरी


भीलवाड़ा | कोरोना रोकथाम अभियान में लापरवाही पर जिला परिषद के सीईओ गोपाल राम बिरड़ा ने चिकित्सा विभाग के एक कर्मचारी को निलंबित किया है। सीईओ की ओर से जारी आदेश के मुताबिक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के वरिष्ठ सहायक रफीक मोहम्मद का मुख्यालय निलंबन काल में ब्लॉक उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय रायपुर रहेगा।

{सतर्कता : मेडिकल एडवाइजरी के अनुसार किया अंतिम संस्कार.... काेराेना पाॅजिटिव मृतक के शव का अंतिम संस्कार मेडिकल विभाग की एडवाजरी के अनुसार किया गया। इस दाैरान पुलिस का भारी जाब्ता तैनात रहा ताकि काेई दूसरा यहां नहीं अा सके। अाइसाेलेशन वार्ड में जो मरीज भर्ती हैं वे कम्यूनिटी से हैं। ये सभी पिछले दिनाें बांगड़ हाॅस्पिटल में भर्ती रहे थे या चैकअप कराने के लिए आए थे। इनके परिजनों को भी क्वारेंटाइन किया हुआ है।

मांडल क्षेत्र के एक व्यक्ति की रिपाेर्ट गुरुवार सुबह पाॅजिटिव अाई लेकिन देर शाम काे उसकी रिपाेर्ट वापस निगेटिव अाई है। मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल डाॅ. राजन नंदा का कहना है कि जयपुर एसएमएस हाॅस्पिटल से सुबह इस व्यक्ति की रिपाेर्ट पाॅजिटिव अाई थी लेकिन शाम काे एसएमएस हाॅस्पिटल से सूचना अाई कि टेक्निकल मिस्टेक के कारण उसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव हाे गई थी जबकि उसकी रिपाेर्ट नेगेटिव है। शाम की सूचना में उसकी रिपाेर्ट नेगेटिव बताई है।


घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील की...मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना हफीर्जुरहमान ने अपील की है कि अपने-अपने घरों में नमाज अदा करें। कोरोना वायरस के कोहराम को लेकर चल रहे लाॅकडाउन में गुरुवार काे अपर कलेक्टर शहर नरेंद्र जैन मौलाना से मिले थे। उनसे आग्रह किया कि वे आम मुसलमानों से नमाज घरों में ही करने के लिए अपील करें। मौलाना ने कहा कि मुसलमान इन दिनाें मजिस्दों में न जाएं। जुम्मे की नमाज भी घरों में ही अदा करें। घरों में सुकून से जौहर की नमाज करें ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके।

मोड़ का निंबाहेड़ा

युवक ने फांसी लगाई, सुसाइड नोट में सूद वसूली का अाराेप

एमजी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में पहली मौत के बाद चिकित्सा टीम ने बेहतर उपचार दे सकने की शक्ति देने की प्रार्थना भी की।

लंदन के आईटी इंजीनियर हरीश पालीवाल ने दिया आइडिया... राकेश पालीवाल ने बताया कि तीन साल से हर महीने के आखिरी मंगलवार को होने वाले सामूहिक सुंदरकांड की प्रथा को कोरोना संकट में तोड़ना नहीं चाह रहे थे। ऐसे में इन्होंने अपने रिश्तेदार लंदन में रहने वाले हरीश पालीवाल से चर्चा की। आईटी इंजीनियर हरीश ने सुझाव दिया कि एक ही वक्त पर अपने अपने घर में सुंदरकांड करते हुए वीडियो कॉल करें या फिर पाठ करते हुए फोटो समाज के वाट्सएप ग्रुप पर साझा करें। इससे प्रथा भी नहीं टूटेगी और कोरोना संकट में सोशल डिस्टेंस भी बरकरार रहेगा।शहर में 100 परिवार जिसमें 40 से अधिक परिवार हर बार होते शामिल...राकेश पालीवाल ने बताया कि बड़ा पालीवाल समाज के शहर में सौ परिवार है। जिसमें से हर बार 40 से अधिक परिवार सामूहिक सुंदरकांड पाठ में शामिल होते है। इसका उद्देश्य यह है कि समाज के लोगों का आपस में मिलना जुलना हो। नए विचारों का आदान प्रदान हो साथ ही बच्चों में आध्यात्मिकता के संस्कार डाले जा सकें।

देवीलाल साहू

ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में लिपिक की संदिग्ध हालात में मौत

दो मौत से सहमे लोग लेकिन बांगड़ अस्पताल से बाहरी केस पॉजिटिव नहीं होना राहत

भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा

काेराेनाजाेन भीलवाड़ा में दो पॉजिटिव रोगियों की मौत हो गई। हालांकि बड़ी राहत यह है कि अभी तक पाॅजिटिव अाने वाले मरीजाें में अधिकांश बांगड़ हाॅस्पिटल का स्टाफ है। इसके अलावा कुछ वहां अाने वाले मरीज अाैर बाकी इन मरीजाें के परिजन हैं। यानि कुछ दिनों के दौरान कोई वहां नहीं गया है तो परेशानी वाली बात सामने नहीं आई है। शहर या जिले के अाम नागरिकाें में काेराेना से संबंधित जानकारी नहीं अाई है।

यहां एमजी हाॅस्पिटल के अाइसाेलेशन वार्ड में भर्ती दाे अाैर पाॅजिटिव राेगी की इलाज के बाद कराई गई दूसरी जांच रिपाेर्ट निगेटिव अाई। इससे पहले भी एक पाॅजिटिव की रिपाेर्ट उपचार के बाद निगेटिव अा चुकी है। इसके बाद प्रशासनिक अाैर चिकित्सा विभाग के अधिकारियाें ने राहत की सांस ली थी कि उनकी अाेर से राेगियाें काे दिया जा रहा है इलाज सही दिशा में है। इसके सकारात्मक परिणाम अा रहे हैं। हालांकि पाॅजिटिव के बाद िनगेटिव रिपाेर्ट अाने वाले राेगियाें की अभी अाैर जांच होगी। उसके बाद की रिपाेर्ट भी निगेटिव अाने, उनकी तबीयत में सुधार हाेने पर अाइसाेलेशन वार्ड से छुट्टी दी जाएगी। संदिग्ध लोगों की कॉलोनियां मेडिकल वॉच में हैं।

{आटा प्लांट तथा वाहन मरम्मत के लिए निषेधाज्ञा में छूट... कलेक्टर ने चिकित्सा विभाग की एडवायजरी का पालन करने की शर्त पर मातेश्वरी उद्योग जी-4 इंडस्ट्रीयल एरिया मंडपिया को आटा प्लांट चालू करने तथा दो वाहनों के प्रयोग की आंशिक छूट दी है। इसी तरह 108, 104 आपातकालीन सुविधा वाहनों की मरम्मत के लिए जगदीशचंद्र सुथार भीलवाड़ा रोड चंदेरिया, जय धनोप मोटर्स कलिंजरी गेट जहाजपुर रोड शाहपुरा तथा लाेटस मोटर्स मांडल को निषेधाज्ञा में आंशिक छूट दी है।

कैरोलिन एंथोनी

भीलवाड़ा. सुभाष नगर में छोटी पुलिया पर उपभाेक्ता भंडार की वैन से किराणा का सामान लेने के दाैरान गुरुवार काे लाेग एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े रहे। इसके लिए क्षेत्र के लाेगाें ने सड़क पर सफेद पाउडर से एक-एक मीटर की दूरी पर गाेले बना दिए थे।

भीलवाड़ा | शुक्रवार, 27 मार्च, 2020

Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
X
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat
Aasind News - rajasthan news report of three positive patients negative the isisation ward staff sang this is the way of life victory is only after defeat

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना