बोले- जरूरतमंदों के लिए कितना भी खाना और राशन बंटवा दो, रुपयों की कमी नहीं आने देंगे

Dholpur News - कहते हैं कि दान एेसा करो कि किसी को एक हाथ से कुछ भी दो तो दूसरे हाथ को भी पता नहीं लगना चाहिए। कोरोना वायरस संक्रमण...

Mar 27, 2020, 07:31 AM IST
Dholpur News - rajasthan news said provide food and ration to the needy will not let the lack of money

कहते हैं कि दान एेसा करो कि किसी को एक हाथ से कुछ भी दो तो दूसरे हाथ को भी पता नहीं लगना चाहिए। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जिले भर में चल रहे लाॅकडाउन के कारण गरीब और असहाय लोगों के आगे दो वक्त के खाने की भी समस्या आ गई थी। जिसके बाद जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने कुछ ही भामाशाहों को बुलाकर उन्हें गरीबों की मदद करने को कहा था। वहीं अब कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल के पास भामाशाहों की ही लाइन लग गई है। हर कोई गरीबों और असहायों की मदद के लिए आगे आ गया है। एेसे में सरकार की ओर से मिले 50 लाख रुपए में से भामाशाहों ने एक रुपए भी खर्च नहीं होने दिए। भामाशाहों ने कलेक्टर को विश्वास दिलाया है कि पूरे लाॅकडाउन समय तक गरीबों और असहायों को कितना भी भोजन और राशन बंटवा दें। कहीं पर भी रुपयों की कमी नहीं आने दी जाएगी। गुरुवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने मचकुंड रोड, हाउसिंह बोर्ड, सागरपाड़ा सहित कई स्थानों को झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले करीब तीन दर्जन से अधिक परिवारों को राशन की किट दी। इसी प्रकार बरैठा चैक पोस्ट पर नियुक्त कार्मिकों को भी आदेशित किया कि आगरा, मथुरा, टुण्डाला, इटावा, दिल्ली की ओर से पैदल आ रहे लोगों को कोई तकलीफ न हो इसके लिए पर्याप्त मात्रा भोजन एवं पानी की बोतल उपलब्ध रहनी चाहिए साथ ही उनका मेडीकल चैकअप किया जाएं।

हाइवे से पैदल निकलने वाले लोगों की जांच कराए

उन्होनें सागरपाडा चैक पोस्ट पर पहुंच कर हालातों का जायजा लिया। चैक पोस्ट प्रभारी को उन्होनें निर्देश दिया कि मुरैना,ग्वालियार, इलाहाबाद, कन्नोज, नौनी व भोपाल से पैदल आने वाले व्यक्तियों की मेडीकल टीम द्वारा जांच करने एवं उनका रिकार्ड संधारण करने के निर्देश दिए।उन्होने कहा कि कोई भी व्यक्ति भूखा न जाए इसके लिए उसे भोजन का पैकेट एवं पानी की बोतल उपलब्ध कराई जाऐं।

धर्मशाला में रुके यूपी के 50 मजदूरों को भी दी राशन किट, खाना बनवाने की व्यवस्था की

रामबाबू चौधरी धर्मशाला में यूपी के अलीगढ जिले के दिहाडी मजदूर एवं फेरी करने वाले करीब 50 व्यक्तियों को आटा, दाल, तेल चावल, चाय पत्ती इत्यादि सामान की किट तैयार कर वितरण की गई। फेरी करने वाले अमन ने कहा कि इस संकट की घडी में प्रशासन द्वारा भोजन व्यवस्था के लिए दी गई किट के साथ ही खाना बनाने की व्यवस्था भी करवाई गई।


-राकेश कुमार जायसवाल, कलेक्टर

हाईवे से निकलने वाले पैदल यात्रियों के लिए एक हजार खाने के पैकेट और पानी की बोतल बंटवाए

कोरोना वायरस को लेकर देश भर में ट्रेनों और वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। एेसे में दूरदराज में फंसे सैंकड़ों लोग अब हाईवे के रास्ते पैदल ही घरों तक पहुंच रहे हैं। मुरैना, ग्वालियार, इलाहाबाद, कन्नोज, नौनी व भोपाल से पैदल आने वाले व्यक्तियों की सागरपाड़ा चौकी पर मेडीकल टीम द्वारा जांच की कर उनका रिकार्ड संधारण किया जा रहा है। साथ ही कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने गुरुवार को सागरपाड़ा और बरैठा चौकी पर करीब 5-5 सौ खाने के पैकेट उपलब्ध करवाए। करीब दो से तीन दर्जन पैदल यात्रियों को स्वयं खाने के पैकेट और पानी की बोतल दी हैं। कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि जिले में किसी भी गरीब और असहाय को भूखे नहीं सोने दिया जाएगा।

धाैलपुर.सागरपाड़ा चौकी पर यात्री को खाने का पैकेट और पानी की बोतल देते जिला कलेक्टर।

X
Dholpur News - rajasthan news said provide food and ration to the needy will not let the lack of money

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना