बाहर से लौटे 18 की चिकित्सा टीम ने की स्क्रीनिंग

Zila News News - ताला पीएचसी परिक्षेत्र के राजपुरवास ताला, दंताला गुजरान व शेखों की ढाणी सहित आसपास के गांव व ढाणियों में बाहर से...

Mar 27, 2020, 07:21 AM IST

ताला पीएचसी परिक्षेत्र के राजपुरवास ताला, दंताला गुजरान व शेखों की ढाणी सहित आसपास के गांव व ढाणियों में बाहर से अाए 18 लाेगाें की चिकित्सा टीम ने स्क्रीनिंग की। प्रभारी डॉ.विवेक शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते ताला सहित अासपास के गांव- ढाणियाें के ज्यादातर व्यक्ति बाहर मजदूरी करते है। इसके कारण बाहर से मजदूर लोग अपने घरों को आ रहे है। डॉ.शर्मा का कहना है कि धारा 144 लगने के बावजूद लोगों में बिल्कुल कोरोना वायरस जैसी बीमारी से नहीं डर रहे है और सुबह शाम भी लोगों को सड़क पर आना जाना लगा रहता है। बड़ी बात तो यह है कि केंद्र व राज्य सरकार इस बीमारी को लेकर बहुत गंभीर है। लोगों को इसकी कोई परवाह नहीं है। यहां तक कि बच्चे हो या फिर बड़े सभी बिना मास्क लगाए एक दूसरे व्यक्ति से सपर्क में है। उन्हाेंने बाहर से अाए लाेगाें काे हिदायत देते हुए उनको परिवार सहित घरों में रहने की अपील की।

देवगांव| ग्राम मुण्डली की मर्मट वाली ढाणी में गुरुवार को सांभरिया पीएचसी ने दूसरे जिले से आए अध्यापक दंपती की जांच की। सांभरिया पीएचसी प्रभारी डॉ.शिवदयाल शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर झालावाड़ जिले से आई उगंती मीणा व चुरू जिले से आए प्रभुनारायण मीणा की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसमें दोनों का तापमान सामान्य आया। दोनों अध्यापक है। साथ ही पूरे परिवार की भी थर्मल स्क्रीनिंग व जांच कर घर पर रहने के निर्देश दिए। डॉ.शर्मा ने बताया कि सांभरिया के बाजार में दुकानों के आगे पीएचसी के कार्मिकों ने कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए एक मीटर की दूरी पर गोले बनाए। दुकान वालों को भीड़ नहीं करने के निर्देश दिए। बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में स्टाफ को कैश लेनदेन के बाद हाथों को सेनेटाइजर से धोने के लिए प्रेरित किया। शैलेन्द्र कुमार, मोहन जाट मौजूद रहे।

चंदवाजी /अचरोल| गांव रावपुरा तथा भुरानपुरा जाटान में महाराष्ट्र, गुजरात व अजमेर से आए 12 लोगों काे लेकर कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लोगों में भय व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने पुलिस तथा प्रशासन को बाहरी लोगों के बारे में जानकारी दी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गठवाड़ी के डाॅ.महेंद्र चौधरी टीम के साथ पहुंचे अाैर बाहर से अाए लाेगाें की स्क्रीनिंग की। बताया कि बाहर से आए किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण नजर नहीं आता है ताे जांच कर होम आइसोलेशन में रखा गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना