जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री की डिमांड पर एसडीएम को संदेह, पात्रों को वितरण के लिए बनाई कमेटी

Zila News News - कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए चल रहे लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों तक सही ढंग से खाद्य सामग्री किट वितरण के...

Mar 27, 2020, 07:22 AM IST

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए चल रहे लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों तक सही ढंग से खाद्य सामग्री किट वितरण के लिए एसडीएम हिम्मतसिंह ने तीन प्रभारी अधिकारियों की कमेटी बनाई है।

एसडीएम हिम्मतसिंह ने बताया कि किट का वितरण भामाशाहों के सहयोग से किया जा रहा है, लेकिन पिछले दिनों सामने आया कि कुछ लोग खाद्य सामग्री किट की मांग अनावश्यक रूप से ही कर रहे हैx। इसको देखते हुए खाद्य सामग्री वितरण ठीक ढंग से जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे और डिमांड के अनुसार ही वितरण हो, इसके लिए अधिकारियों की कमेटी बनाई है, जो उपखंड क्षेत्र में जरूरतमंदों किए जाने वाली खाद्य सामग्री की डिमांड और उसके अनुसार वितरण की व्यवस्था करवाएंगे। गोविंदगढ़ के वार्ड 1 से 16 तक नायब तहसीलदार दिनेश कुमार साहू, खेजरोली वार्ड नं. 17 से 32 तक नायब तहसीलदार भैंरू लाल कुमावत व चौमू व वार्ड 33 से 49 तक कार्यवाहक तहसीलदार चौमू विनोद पारीक को नियुक्त किया गया है। इनके साथ कर्मचारियों को भी लगाया गया है। जो जरूरतमंदों को चयनित करेंगे और उसके अनुसार डिमांड करेंगे तथा उनका सही हाथ तक वितरण करवाएंगे।

एसडीएम हिम्मतसिंह ने बताया कि गुरुवार को उन्होंने उपखंड के पटवार मंडलों पर जाकर वहां पर जरूरतमंदों को वितरण किए जाने वाले खाद्य सामग्री किटों की स्थिति की जानकारी ली है। उन्होंने बताया कि ग्राम सिंगोद कला में पहुंच कर वहां पर खाद्य सामग्री किटों की जानकारी ली गई है और जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए कहा गया है। इसके अलावा अब तक चौमू शहर में 150 किट प्रशासन द्वारा जरूरतमंदों तक वितरण किए जा चुके है।

भामाशाहों के साथ बैठक आज

एसडीएम हिम्मतसिंह ने बताया कि इस पुण्य कार्य के लिए भामाशाहों को आगे अाना चाहिए। इसके लिए शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों व अन्य विभागों के अधिकारियों तथा व्यापार मंडल तथा अन्य भामाशाहों की बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें संभावित भामाशाहों से संपर्क किया जाएगा और खाद्य सामग्री लेने की चर्चा की जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना