• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sirohi
  • Abu road News rajasthan news service to servicemen largest corona care center of the state with a capacity of 800 beds built at brahmakumari institution mansarovar

सेवादारों की सेवा: ब्रह्मकुमारी संस्था मानसरोवर में बनाया 800 बैड की क्षमता वाला प्रदेश का सबसे बड़ा कोरोना केयर सेंटर

Sirohi News - कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद पूरे देश में से कई भामाशाह अपना-अपना सहयोग कर रहे हैं। यहां तक की जरूरतमंदो के खाने...

Mar 27, 2020, 06:30 AM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद पूरे देश में से कई भामाशाह अपना-अपना सहयोग कर रहे हैं। यहां तक की जरूरतमंदो के खाने की व्यवस्था भी यह भामाशाह संभाल रहे हैं। ऐसे में विश्व की सबसे बड़ी आध्यात्मिक संस्था ब्रह्माकुमारी में प्रदेश के सबसे बड़े कोरोना केयर सेंटर की बनाने की तैयारी पूरी हो चुकी है। इनके लिए संस्थान की ओर से मानसरोवर भवन उपलब्ध कराया गया है। दरअसल, पालनपुर-उदयपुर फोरलेन हाइवे पर पुराना किवरली टोलनाका के पास ब्रह्माकुमारी संस्थान के मानसरोवर परिसर में 800 बैड की क्षमता वाला कोरोना केयर सेंटर स्थापित कर दिया गया है। इसके लिए यहां संस्था के 160 कमरे अधिग्रहित किए गए है। इसकी तैयारी शुरू कर दी है और आगामी चार दिनों में यहां कितना और कौन-कौनसा स्टॉफ तैनात रहेगा यह भी पूरा कर दिया जाएगा। यह उपखंड समेत प्रदेश का पहला सबसे बड़ा केयर सेंटर होगा, जहां 800 मरीजों को आइसोलेशन व क्वारेंटाइन करने की सुविधा होगी।

मांगे आवेदन : इस कोरोना केयर सेंटर के लिए नर्सिंग कॉलेज के थर्ड व फोर्थ ईयर के छात्रों के साथ आयुर्वेद व होम्योपैथिक विभाग के डॉक्टरों एवं स्टॉफ की सेवाएं ली जाएगी। अधिकारियों के अनुसार इस केयर सेंटर के लिए डॉक्टर, फार्मासिस्ट, नर्सिंगकर्मियों समेत वालेंटियर के भी आवेदन मांगे गए है। इन सभी के भी रहने और खाने की व्यवस्था इसी परिसर में होगी।

अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध


हाई रिस्क वाले मरीजों को रखेंगे यहां पर

इस कोरोना केयर सेंटर में हाई रिस्क श्रेणी वाले मरीजों को रखा जाएगा। इसमें सीएचसी स्तर की सारी सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। मरीज जब तक सही नहीं हो जाता यहीं रखा जाएगा। इसके अलावा उसके खाने तक की व्यवस्था ब्रह्माकुमारी संस्था की ओर से रहेगी।

कोरोना केयर सेंटर बनाया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना