शिवगंज फल-सब्जी मंडी अब शाम को भी खुलेगी

Sirohi News - सुबह रिटेयलर और शाम को थौक बिक्री होगी सिरोही, पाली व जालोर जिले की सबसे बड़ी शिवगंज की महात्मा ज्योतिबा फुले...

Mar 27, 2020, 09:50 AM IST
Sirohi News - rajasthan news shivganj fruit vegetable market will now open in the evening

सुबह रिटेयलर और शाम को थौक बिक्री होगी

सिरोही, पाली व जालोर जिले की सबसे बड़ी शिवगंज की महात्मा ज्योतिबा फुले फल-सब्जी मंडी अब शाम को भी खुली रहेगी। पहले यह मंडी सुबह ही खुलती थी, लेकिन हाल ही मंडी परिसर में फल-सब्जियां लेने के लिए स्थानीय लोगों समेत फूटकर विक्रेताओं के अधिक पहुंचने से उपखंड प्रशासन के आग्रह पर मंडी के व्यापारियों ने सुबह और शाम दोनों समय इस मंडी को चालु रखने का निर्णय लिया है। फल-सब्जी थोक विक्रेता कल्याण समिति के अध्यक्ष अमृतलाल माली ने बताया कि फल-सब्जी मंडी प्रतिदिन रात्रि 5 बजे से सुबह 10 बजे तक खुली रहती है,ऐसे में थौक व रिटेयलर व्यापारी, किसान व स्थानीय लोगों की संख्या अधिक रहती है। इस बारे में एसडीएम भागीरथराम चौधरी को अवगत करवाया गया, तो उन्होंने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चल रहे लॉकडाउन में मंडी परिसर के अंदर लोगों की संख्या कम रखने की सलाह देते हुए फल-सब्जियों की बिक्री को जारी रखने के निर्देश दिए। इस पर सभी व्यापारियों ने विचार विर्मश कर मंडीं को सुबह 5 बजे से 10 बजे एवं शाम 6 बजे से 10 बजे तक दो पारियों में खोलने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया है।

सुबह रिटेलर व शाम को थोक { फल-सब्जी मंडी में सुबह की पारी में शिवगंज-सुमेरपुर के स्थानीय लोग व रिटेयलर व्यापारी फल-सब्जियां खरीदने आएंगे एवं शाम को आस-पास गांवों के काश्तकारों समेत सिरोही, पाली, जालोर जिले के थौक व्यापारी फल-सब्जियां खरीदने-बेचने के लिए आएंगे ताकि मंडी परिसर में नागरिकों की सख्या कम हो जाएगी।

व्यापारियों ने बताई समस्या { फल-सब्जी के व्यापारियों ने बताया कि सुमेरपुर-शिवगंज से मंडी में आने के लिए तो कोई दिक्कत नहीं हो रही है, लेकिन सिरोही, पाली व जालोर जिले के विभिन्न शहरों, कस्बों से आने में उन्हें जगह-जगह रोका जाता है। इसके लिए फल-सब्जियों को ले जाने के लिए लौङ्क्षडग वाहनों के पास जारी किए जाए, ताकि व्यापारियों को आगमन में सुविधा हो। इस बारे में एसडीएम भागीरथराम चौधरी ने बताया कि फल-सब्जियों के लौडिंग वाहनों को नहीं रोका जा रहा है।

शिवगंज. महात्मा ज्योतिबा फूले फल-सब्जी मंडी मेंं सब्जियां खरीदते लोग।

X
Sirohi News - rajasthan news shivganj fruit vegetable market will now open in the evening

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना