बच्चों के काम आ रहा सोशल मीडिया, घर पर पढ़ रहे बच्चे

Alwar News - ऑनलाइन पढ़ाई करती हिमांशी। किशनगढ़बास| कोरोना लॉकडाउन के चलते स्कूलों में छुट्टी हो गई हैं, लेकिन स्कूलों ने...

Mar 27, 2020, 06:41 AM IST

ऑनलाइन पढ़ाई करती हिमांशी।

किशनगढ़बास| कोरोना लॉकडाउन के चलते स्कूलों में छुट्टी हो गई हैं, लेकिन स्कूलों ने बच्चों की पढ़ाई में नुकसान नहीं होने देने का अच्छा तरीका खोज निकाला है। वे सोशल मीडिया के जरिये बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई कराने लगे हैं। चिनार स्कूल अलवर की 12वीं क्लास की छात्रा किशनगढ़बास निवासी हिमांशी पमनानी ने बताया कि 26 मार्च से टीचर घर बैठे स्मार्ट मोबाइल फोन पर ऑनलाइन पढ़ाई करा रहे हैं। ऑनलाइन क्लासेज के प्रथम दिन तीन से छः बजे तक ऑनलाइन पढ़ाया गया जिसमें अकाउंट्स व इकॉनॉमिक्स की पढ़ाई कराई गई।

व्हाट्सएप ग्रुप पर लेसन, असाइनमेंट की जांच भी: कई स्कूलों में स्मार्ट क्लास के बजाय बच्चों के व्हाट्सएप क्लास ग्रुप बनाए गए हैं। इन ग्रुप में क्लास टीचर और अभिभावक भी जुड़े हुए हैं। टीचर वीडियो लेसन देते हैं और और फिर इनका होमवर्क बच्चों को लिखकर असाइन कर देते हैं। अगले दिन बच्चे इस असाइनमेंट को अपनी नोटबुक में करके ग्रुप पर शेयर करते हैं। जिसकी जांच के बाद टीचर बच्चों को मार्क्स देते हैं। इस तरह बच्चों की पढाई भी हो रही है और घर में उनका टाइम पास भी अच्छा हो रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना