धमाणा पंचायत के गांवों में सेनेटाइजर का स्प्रे

Zila News News - कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए धमाणा ग्राम पंचायत प्रशासन ने ग्राम लोरडी, मीरापुरा, धमाणा में...

Mar 27, 2020, 07:21 AM IST
Chomu News - rajasthan news spray of sanitizer in the villages of dhamana panchayat

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए धमाणा ग्राम पंचायत प्रशासन ने ग्राम लोरडी, मीरापुरा, धमाणा में हाइपोक्लोराईड स्प्रे सेनेटाइजर का घरों में स्प्रे करवाया जा रहा है।

ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि गजराज सिंह राजावत ने बताया कि सेनेटाइजर से स्प्रे करवाने के साथ ही निशुल्क मास्क तैयार करवाए जा रहे हैं। जिनको ग्रामीणों में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जागरुक कर वितरित किए जा रहे हैं। वायरस सेेे बचाव के लिए ग्रामीणों को जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है व इस दौरान ग्रामीण रतनलाल सनवाल,जगदीश प्रसाद रियाड़, बद्रीनारायण कारवाल मौजूद रहे।

पचकोडिया | कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए देशभर में हुए लॉकडाउन में आमजन की सुरक्षा के लिए समाजसेवियों ने ग्रामीणों में मास्क और सेनेटाइजर वितरित किए।

वरिष्ठ सम्पादक डॉ. ओपी यादव के नेतृत्व में पशु चिकित्सक कर्मचारी संघ के प्रचारमंत्री बंशीधर यादव, शिक्षक संघ शेखावत के जिलाध्यक्ष व व्याख्याता राधेश्याम यादव और स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष मदन कस्वां ने रामजीपुरा कलां, सुन्दरपुरा, तेतरवालों की ढाणी, गुर्जरों की ढाणी, पचकोडिया, सालगरामपुरा, रामजीपुरा खुर्द में घर-घर जाकर 1100 मास्क व 500 सेनेटाइजर का वितरण किया गया। साथ ही कोरोना वायरस जैसी महामारी को गंभीरता से लेते हुए लॉकडाउन में घर से बिल्कुल बाहर नहीं निकलने की अपील की गई।

किसानों को फसल कटाई के दौरान सावधानी बरतने के लिए वाट्स एेप से दी जानकारी

सामोद | रबी की फसल पक कर तैयार हो गई है। कोरोना संक्रमण बढ़ने के अंदेशे को लेकर सहायक कृषि अधिकारी मनीषा शर्मा व
सामोद कृषि पर्यवेक्षक राहुल टोडावता द्वारा किसानों को दूरभाष, व्हाट्सएप से फसल कटाई के दौरान सावधानी बरतनी के लिए सजग किया गया है। कृषि पर्यवेक्षक राहुल टोडावता ने
बताया कि किसान फसल कटाई के दौरान संभव मशीन चलित का प्रयोग करें तथा बार-बार साबुन से हाथ धोएं तथा मुंह के मास्क का प्रयोग जरूर करें।

वहीं समूह बनाकर खेत में फसलों की कटाई ना करें और सब्जियों में दवा छिड़काव से परहेज रखे तथा खेत में
किसान समूह बनाकर कार्य न करें। यदि किसानों में किसी के खांसी, जुखाम, बुखार, सिर दर्द,
बदन दर्द आदि के लक्षण दिखाई दे, तो तत्काल प्रभाव से संबंधित नजदीकी चिकित्सा अधिकारी को सूचना दे।

दुकानों पर ग्राहकों की भीड़

जाहोता | जयपुर चौमू राजमार्ग स्थित रामपुरा डाबड़ी में गुरुवार को कोरोना वायरस की दहशत व कर्फ्यू के चलते बाजार बंद रहे। इसी प्रकार जाहोता, नांगल पुरोहितान आदि गांवों में भी कर्फ्यू के दौरान बाजार बंद रहे। दूसरी ओर सरकार द्वारा निर्धारित समय पर खाद्य सामग्री की दुकानों पर खुलने के बाद ग्राहकों की भीड़ सामान लेने के लिए जुटी रही। जाहोता कस्बे के पुराने बाजार में एक खाद्य सामग्री की दुकान पर दुकानदार ने मास्क लगाने के साथ गोले बनाकर दूरी से दिया सामान। पुलिस को जाने के बाद कई गांव में मनचले युवक बाइक लेकर इधर-उधर कोरोना वायरस की अनदेखी करते हुए घूमते नजर आए।

मौजमाबाद | ग्राम लोरडी में मशीनों से सेनिटाइजर स्प्रे करते हुए। 

X
Chomu News - rajasthan news spray of sanitizer in the villages of dhamana panchayat

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना