स्टॉक खत्म, कई जगह कालाबाजारी की शिकायत, प्रशासन ने चेताया

Zila News News - लॉक डाउन के दौरान गली मोहल्लों की दुकानों सहित कई बड़ी दुकानों पर खाद्य सामग्री व दवा की कमी हो गई है। इसकी सबसे...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST

लॉक डाउन के दौरान गली मोहल्लों की दुकानों सहित कई बड़ी दुकानों पर खाद्य सामग्री व दवा की कमी हो गई है। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि जयपुर के लिए यातायात बंद होना है। क्षेत्र में लगभग दुकानदारों तक आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई बाधित हो गई है। इससे लोग दवा, आटा, दाल, चावल, चीनी व तेल अादि सामग्री को लेकर आम उपभोक्ता काफी परेशान हैं।

दुग्ध व सब्जी की कमी से भी लोग परेशान नजर आ रहे हैं। किराना दुकानदार रामस्वरूप शर्मा व राजकुमार खंडेलवाल ने कहा कि दुकान में सामान जयपुर सूरजपोल, चांदपोल, बड़ी-छोटी चौपड़ के थाेक व्यापारियों से लेते हैं। दुकानों में सामग्री का स्टॉक खत्म हो चुका है। मेडिकल स्टोर संचालकों ने कहा कि लॉक डाउन के कारण दवा की सप्लाई बाधित हो रही है।

पुलिस करती है परेशान: सब्जी विक्रेता व ठेले वालों ने कहा कि जयपुर मंडी से सब्जी लेकर आते समय जगह-जगह पुलिस वाले सब्जी से भरी गाडियों को रोकते हैं।

तहसीलदार राजेश मीणा ने कहा कि दुकानदारों को सामग्री क्रय करने के लिए पास जारी करने का कार्य शुरू कर दिया है। लगभग 100 से अधिक पास जारी किए गए हैं।

चंदवाजी/अचरोल| एडवाइजरी का पालन कर घरों में रहने वाले लोगों को रोजमर्रा की खाद्य सामग्री व सब्जियां दुगुने-तिगुने दामों पर खरीदनी पड़ रही है। निम्स विश्वविद्यालय के पास चिताणु रोड तथा चंदवाजी, अचरोल क्षेत्र के गांवों में सब्जी व किराने की दुकानों पर महंगे दामों में खरीदारों को खाद्य सामग्री व सब्जियां खरीदनी पड़ रही है। ज्यादा दाम लेने को लेकर कहा तो सामान देने से मना कर दिया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना