कालाबाजारी करते पाए जाने पर होगी सख्त कार्रवाई :कलेक्टर

Jaisalmaer News - कलेक्टर नमित मेहता ने विभिन्न व्यवसायों के होलसेल व्यापरियों की बैठक लेकर व्यापारियों को कालाबाजारी करने पर...

Mar 27, 2020, 08:00 AM IST
Jaisalmer News - rajasthan news strict action will be taken against black marketing collector

कलेक्टर नमित मेहता ने विभिन्न व्यवसायों के होलसेल व्यापरियों की बैठक लेकर व्यापारियों को कालाबाजारी करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। कलेक्टर ने चेतावनी दी कि वस्तुओं की कृत्रिम कमी बताकर कालाबाजारी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। गौरतलब है कि दैनिक भास्कर द्वारा गुरुवार को ‘अचानक फल और सब्जियां हुई महंगी आलू, मटर और टमाटर के भाव दुगने’ शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद जिला प्रशासन ने बैठक लेकर होलसेल व्यापारियों को सख्त चेतावनी दी। कलेक्टर ने कहा कि आपदा के इस समय में भामाशाह के रूप में आगे आकर सहयोग करना सभी का वैयक्तिक और सामाजिक फर्ज है और इसे निभाने के लिए सामूहिक कल्याण की भावना से आगे आना चाहिए। बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण लॉकडाउन की स्थितियों की विस्तार से समीक्षा की। बैठक में एडीएम ओपी विश्नोई, जिला रसद अधिकारी भागुराम महला सहित अन्य अधिकारी तथा होलसेल व्यापारी प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने कहा है कि दूध, फल, सब्जियों, राशन व दवाइयां आदि जनता को आवश्यकता के अनुसार समय पर उपलब्ध हो जाएं, इसके लिए प्रशासन ने हर स्तर पर माकूल प्रबंध किए हैं। आवश्यक सामग्री के परिवहन और इसकी हर क्षेत्र में उपलब्धता पर प्रशासन का जोर है और इसमें कहीं कोई कमी नहीं है। इनके वितरण एवं उपलब्धता की सघन मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने बाहर की मंडियों से विभिन्न प्रकार के खाद्यान्न और जरूरी सामग्री मंगवाने वाले व्यापारियों को अवगत कराया कि सभी प्रकार की आवश्यक सामग्री के लाने और इसके परिवहन के लिए कहीं कोई दिक्कत नहीं है। हर स्तर पर कांस्टेबल से लेकर उच्चाधिकारियों तक को निर्देशित किया हुआ है कि जरूरी वस्तुओं के परिवहन से संबंधित किसी भी प्रकार के कार्य में कोई बाधा नहीं आनी चाहिए ताकि हर क्षेत्र में लोगों तक सामग्री की पहुंच निर्बाध बनी रह सके और लॉक डाउन की स्थिति में आम जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

कलेक्टर ने कहा कि किसी को भी घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। होलसेल व्यापारियों से कहा कि माल लाने ले जाने और गाड़ियों से परिवहन में किसी भी प्रकार की कोई बाधा आए तो तत्काल उपखण्ड स्तरीय नियंत्रण कक्षों पर संपर्क करें।

जैसलमेर. व्यापारियाें की बैठक लेते कलेक्टर मेहता।

X
Jaisalmer News - rajasthan news strict action will be taken against black marketing collector

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना