गांव-गांव जाकर प्रशासन ने लोगों से समझाइश कर किया जागरूक

Sawai Madhopur News - कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है। इसी के चलते गांवों में लोगों को विशेष तौर...

Mar 27, 2020, 08:47 AM IST
Malarna dungar News - rajasthan news the administration went to every village to make people aware and aware

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है। इसी के चलते गांवों में लोगों को विशेष तौर पर समझाया जा रहा है। तहसीलदार रमेश चंद ने आसपास के बलरिया, पावडेरा, बिनजारी, डिडायच, भगवतगढ़, भेड़ोला आदि स्थानों पर जाकर लोगों को कोरोना वायरस के लक्षणों की जानकारी दी तथा सभी से सामाजिक दूरी रखने की बात कही। इसके साथ ही खेतों में फसल काट रही महिलाओं को भी निश्चित दूरी बनाए रखने का कहा गया। इसके साथ ही तहसीलदार ने चौथ का बरवाड़ा के किराना व्यापारियों को आवश्यक सामानों की दुकानें खुली रखने तथा निर्धारित दर पर ही सामान देने के आदेश दिए।

कोरोना वायरस को लेकर छोटे गांवों के लोग चाय व अन्य दुकानों पर इक्कटा नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही फसल की कटाई के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में बिठाकर बड़ी संख्या में मजदूर खेतों पर जा रहे हैं, जिसे लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। तहसीलदार रमेश चंद ने बताया कि गांवों में जाकर लोगों को समझाइश की गई है। साथ ही लोगों से सरकारी नियमों की पालने के आदेश भी दिए गए हैं। तहसीलदार ने चौथ का बरवाड़ा में किराना की दुकानों पर जाकर कहा कि जरूरत के सामानों की बिक्री के लिए समय सीमा निर्धारित नहीं है, लेकिन लोग निश्चित दूर बनाकर सामानों को खरीदें। उन्होंने दुकानदारों से लोगों की शिकायत पर निर्धारित दर से ज्यादा दर पर सामान नहीं बेचने की बात कही तथा कहा कि यदि ऐसा पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

भूखा में चिकित्साकर्मियों ने लोगों को किया जागरुक

मलारना डूंगर| तहसील के भूखा गांव में गुरुवार को चिकित्सा विभाग के कार्मिकों ने लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जागरुक किया। डॉक्टर सुहैल अली के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग के कार्मिकों ने घर घर जाकर सर्वे किया। साथ ही लोगों को कोरोना वायरस के बारे मे जानकारी देते हुए संक्रमण से बचाव के तरीके बताया। उन्होंने लोगों को स्वच्छ रहते हुए बार बार हाथ धोने तथा अस्वस्थ होने की स्थिति में अविलम्ब सरकारी अस्पताल में दिखाने का
आग्रह किया।

हिंदूपुरा में तहसीलदार व थानाधिकारी ने लोगों को किया जागरुक

हिंदूपुरा| कस्बे सहित डिडवाड़ी, पीपलवाड़ा, बहनोली आदि गांवों में तहसीलदार कमल पचौरी और थानाधिकारी ब्रजेन्द्र मीना मय टीम के साथ दौरा कर लोगों को कोरोना वायरस के संबंध में जागरुक कर रहे हैं। हिंदूपुरा में बाहर से आए हुए लोगों को अकेला रहने और लोगों को इनसे दूर रहने की हिदायत दी।

मेडिकल टीम बुलाकर अन्य राज्यों, विदेशों और भीलवाड़ा से आए हुए लोगों की जांच करने के निर्देश दिए। हिंदूपुरा में
महावर समाज में गुरुवार को हुई एक तीये बैठक में ज्यादा लोग इकट्ठे न हो, इसके लिए उन्हें पाबंद किया गया। पटवारी जयप्रकाश मीना ने बताया कि निमोद-राठौद और सवासा में होने वाले मृत्युभोज पर भी पाबंदी लगाई गई है।

हिंदूपुरा| क्षेत्र में लोगों को जागरुक करते तहसीलदार व थानाधिकारी।

मलारना डूंगर| भूखा गांव में लोगों को कोरोना के संबंध में जागरुक करते चिकित्साकर्मी।

Malarna dungar News - rajasthan news the administration went to every village to make people aware and aware
X
Malarna dungar News - rajasthan news the administration went to every village to make people aware and aware
Malarna dungar News - rajasthan news the administration went to every village to make people aware and aware

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना