जुमे की नमाज में नहीं जुटेगी भीड़, इमाम ने बंटवाए पर्चे

Gangapur News - कारोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए शहर की जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना खलीक अहमद कासमी ने मुस्लिम...

Mar 27, 2020, 07:41 AM IST
Gangapur News - rajasthan news the crowd will not be able to offer prayers imam distributed leaflets

कारोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए शहर की जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना खलीक अहमद कासमी ने मुस्लिम समाज के लोगों से अपील की है कि वह जुमे की नमाज में जामा मस्जिद पर भीड़ नहीं करें। केवल जामा मस्जिद क्षेत्र के जो लोग प्रतिदिन पांच वक्त की नमाज पढ़ते हैं वे ही नमाज अदा कर सकेंगे, जुमे की नमाज के दौरान भीड़ नहीं होने दी जाएगी। मौलाना खलीक ने बताया कि जुमे की अजान के 15 मिनट बाद इमाम छोटा सा खुत्वा पढ़ें और नमाज मुख्तसर कर दें। इसके बाद नमाजी अपने घरों पर जाकर बाकी सुन्नतें और नफिल नमाज अदा करंे। जिन मस्जिदों में तालीम या गश्त आदि होती है तो वह भी बंद करने की उन्होंने अपील की है।

रोजाना केवल पांच जने
ही अदा करेंगे नमाज


मौलाना खलीक अहमद कासमी ने बताया कि जुमे की नमाज के अलावा आम नमाजों के दौरान शहर की अन्य मस्जिदों में मात्र पांच जने ही नमाज अदा करेंगे। उन्होंने बताया कि जुमे की नमाज अपने घर की नजदीकी मस्जिद में पढं़े। जुमे की नमाज के लिए बाहर से या दूसरे मोहल्लों के लोग दूसरे मोहल्लों की मस्जिदों में न जाएं।मौलाना की ओर से शहर के मुस्लिम समाज के लोगों के लिए पर्चे भी बंटवाए गए हंै। उन्होंने तमाम मस्जिदों के इमामों व आम मुसलमानों से अपील की है कि इस वक्त पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी फैली हुई है। इसने पूरे मुल्क सहित पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है।

गंगापुर सिटी | जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के संबंध में अपील जारी करते माैलाना खलीक अहमद कासमी।

X
Gangapur News - rajasthan news the crowd will not be able to offer prayers imam distributed leaflets

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना