डॉक्टर को दिखाने आया वृद्ध अचेत

Gangapur News - सामान्य चिकित्सालय में रोगियों की भीड़ कम नहीं हो रही है, जिससे एक रोगी दूसरे रोगी से संपर्क में आ रहे हैं।...

Mar 27, 2020, 07:41 AM IST

सामान्य चिकित्सालय में रोगियों की भीड़ कम नहीं हो रही है, जिससे एक रोगी दूसरे रोगी से संपर्क में आ रहे हैं। हालांकि पूरे देशभर में कोरोना वायरस का खौफ है। इसके बावजूद लोग समझ नहीं रहे हैं। भीड़ को देखकर चिकित्सालय के सभी चिकित्सक एक बार बाहर आकर खड़े हो गए। उन्होंने बिना लाइन में खड़े रोगियों से दूर-दूर लाइन में खड़े होने का आग्रह किया लेकिन लोग नहीं माने। सूचना मिलने पर कोतवाली थाना प्रभारी अस्पताल में जाब्ते के साथ पहुंचे और उन्होंने रोगियों को एक मीटर दूरी की पालना करने की अपील की। बाद में चिकित्सक अपने-अपने कक्षों में मरीजों को देखने लगे।

गुरुवार को चिकित्सक को दिखाने आया भीड़ में खड़ा एक वृद्ध गिरकर अचेत हो गया। पास में खड़े कोतवाली थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह व अन्य पुलिसकर्मियों ने उसे उठाकर चिकित्सक के पास पहुंचाया। इस दौरान लाइन में लगे रोगी इधर-उधर खड़े हो गए। लोगों में अफवाह फैल गई कि यह कोरोना का मरीज हो सकता है हालांकि उसमें कोरोना जैसे कोई लक्षण नहीं पाए गए।

600 ओपीडी, 12 भर्ती

गुरुवार को बड़ी संख्या में मरीज चिकित्सकों से परामर्श लेने सामान्य चिकित्सालय में पहुंचे। अस्पताल में रोगियों की कतार लग गई। इस दौरान व्यवस्था बनाने के लिए कोतवाली थाना पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने व्यवस्था संभाली। सामान्य चिकित्सालय में गुरुवार को 600 से अधिक रोगी उपचार के लिए पहुंचे। 12 मरीजों को भर्ती किया गया है।

जो डर गया, वह बच गया

कोरोना यानी जो डर गया, वह बच गया। अभी तो ईश्वर का शुक्र है कि हमारे यहां एक भी पॉजिटिव नहीं है लेकिन अगर गंगापुर सिटी में संक्रमण फैला तो पर्याप्त संख्या में बेड और वेंटिलेटर तक नहीं मिल पाएंगे। सामान्य चिकित्सालय व प्राइवेट अस्पतालों में भी वेंटिलेटर अधिक नहीं है। इसलिए समझदारी इसी में है कि हम लॉक डाउन का पालन करते हुए घरों में ही रहें और बिना जरुरी काम के बाहर निकलें।

डिप्टी कंट्रोलर की अपील

चिकित्सालय की डिप्टी कंट्रोलर डॉ. तृप्ति बंसल ने रोगियों से अपील की है कि सामान्य बीमारियों के मरीज अस्पताल जाने से बचें। घर ही अपना इलाज कराएं ताकि जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से बचा जा सके। चिकित्सालय में रोगी आए तो वह एक मीटर दूरी की पालना करें, अनावश्यक घरों से बाहर ना निकले। भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। मास्क व सेनिटाइजर का इस्तेमाल
करें। क्योंकि अपनी सुरक्षा खुद के हाथ है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना