• Hindi News
  • Rajasthan
  • Baran
  • Baran News rajasthan news the public representative came forward on the corona virus the sarpanch is also helping

कोरोना वायरस को लेकर जनप्रतिनिधि आगे आए, सरपंच भी कर रहे मदद

Baran News - अटरू. जरूरतमंदों को सामग्री वितरित करते जनप्रतिनिधि। अटरू. कोरोना वायरस को लेकर क्षेत्र में जनप्रतिनिधि व...

Mar 27, 2020, 06:55 AM IST
Baran News - rajasthan news the public representative came forward on the corona virus the sarpanch is also helping

अटरू. जरूरतमंदों को सामग्री वितरित करते जनप्रतिनिधि।

अटरू. कोरोना वायरस को लेकर क्षेत्र में जनप्रतिनिधि व राजनीतिक दलों के पदाधिकारी आगे आने लगे हैं। इस मुश्किल घड़ी में आमजन की हर तरह से मदद करने को तैयार हैं। इसी के चलते खेड़लीगंज सरपंच रुखसार बानो, बड़ौरा सरपंच नरेंद्र मीणा, जीरोद सरपंच रामलखन मीणा ने प्रशासन व चिकित्सा विभाग की ओर से चलाई जा रही गतिविधियों में सहयोग किया व आमजन को भोजन के पैकेट व जरूरी सामग्री वितरित की।

गौरतलब है कि क्षेत्र मे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी व एएनएम भी घर-घर सर्वे कर रही हैं। बुधवार को खेड़लीगंज पंचायत की सरपंच रुखसार बानों ने बस्ती में जाकर खाद सामग्री के किट बांटे। खेड़लीगंज पंचायत क्षेत्र में 200 लोगों को मास्क बांटे गए। रतनपुरा ग्राम पंचायत क्षेत्र में महाराष्ट्र से आए सींगी परिवार के तीन जनो को सरपंच उग्रसेन ने मेडिकल टीम से आइसोलेट करवाया। सरपंच उग्रसेन मीणा ने बताया कि अटरू क्षेत्र में रतनपुरा, जेल कॉलोनी, सहरिया बंजारा बस्ती में ज्यादातर लोग मजदूरी करने दूसरे जिलों और प्रांतों में जाते हैं जो कोरोना की महामारी के चलते घरों पर लौट रहे हैं। ऐसे में सब लोगों पर नजर रखी जा रही है। वहीं चिकित्सा अधिकारी डॉ. जेपी यादव ने बताया कि अब तक क्षेत्र में लोगों को मेडिकल जांच के बाद आइसोलेट किया गया है तथा बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। अब तक क्षेत्र में 13 हजार परिवारों के 45 हजार सदस्यों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें 404 लोगों को आइसोलेट किया गया है तथा बाहर से आने वाले चार अंतरराष्ट्रीय एवं चार अंतरराज्यीय लोगों को पूर्ण निगरानी में रखा गया है। कोरोना की रोकथाम को लेकर आठ पीएचसी एवं दो सीएचसी, 46 सब सेंटरों पर 122 टीमें लगातार क्षेत्र में नजर बनाए हुए हैं।

X
Baran News - rajasthan news the public representative came forward on the corona virus the sarpanch is also helping

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना