मंडावा में तीसरी व झुंझुनूं में दूसरी बार फिर होगा सर्वे

Jhunjhunu News - जिले में छह कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद अब चिकित्सा विभाग को घर-घर सर्वे कराने के निर्देश दिए है। इसमें मंडावा...

Mar 27, 2020, 08:11 AM IST

जिले में छह कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद अब चिकित्सा विभाग को घर-घर सर्वे कराने के निर्देश दिए है। इसमें मंडावा में तीसरी और झुंझुनूं में दूसरी बार सर्वे होगा। इनमें बुखार, जुकाम और हाइरिस्क वाले मरीजों की जांच होगी। कलेक्टर उमरदीन खान ने बताया कि इस सर्वे को 29 मार्च तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। पिछले दो दिन में जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में 1 लाख 53 हजार 437 घरों में टीमों ने 7 लाख 35 हजार 178 लोगो के स्वास्थ्य की जांच हुई है, लेकिन अब पूरे जिले में दुबारा सर्वे होगा। इनमें 3000 के करीब बुखार, जुकाम, खांसी के मरीजों की पहचान हुई है। कलेक्टर ने बताया कि अब ब्लॉक स्तर पर कोरोना संदिग्धों की जांच के लिए सैंपल लेने के निर्देश जारी किए है। इसमें क्वालिटी का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए है। इसमें एसडीएम और विकास अधिकारियों को मॉनिटरिंग रखने के लिए कहा गया है।

जिले में 1186 निगरानी में : जिले में विदेश से आने वाले 1186 प्रवासियों की अब तक पहचान हाे चुकी है। इनमें झुंझुनूं शहर के 116 प्रवासियों में से 61 के सैंपल लेकर जांच कराई जा चुकी है। अगले तीन दिन में जिले के अन्य प्रवासियों की जांच के बाद सैंपल लिए जाएगे। कलेक्टर उमरदीन खान ने बताया कि चीन, इराक और इटली से जिले में 105 लोग आए थे। वही अन्य देशों से 1081 प्रवासी आए है। दूसरे राज्यों से लौटे 1481 लोगो पर भी प्रशासन पूरी निगाह रखे हुए है।

मुंबई में फंसे 100 लोगो को कलेक्टर ने पहुंचाई मदद : मुंबई के घाटकोपर में फंसे 40 लोगो के पास खाने को कुछ भी नहीं होने की सूचना के बाद प्रशासन ने उनकी मदद की। कलेक्टर ने बताया कि मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम से संपर्क कर इनको खाना पहुंचाया गया। वही करीब 60 लोगो के और फंसे होने की सूचना के बाद प्रशासन ने मदद पहुंचाई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना