जिले में खाद्य सामग्री की कमी नहीं : मंत्री

Karoli News - खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति मंत्री रमेश चंद मीणा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते देश में लॉक डाउन के चलते...

Mar 27, 2020, 08:21 AM IST
Karauli News - rajasthan news there is no shortage of food items in the district minister

खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति मंत्री रमेश चंद मीणा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते देश में लॉक डाउन के चलते किसी प्रदेश में किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा। इसके लिए सरकार कृत संकल्प है। उन्होंने अधिकारियों से इस महामारी से निपटने के लिए सभी को आपसी सामंजस्य के साथ काम करने के निर्देश दिए।

मंत्री रमेश चंद मीणा ने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहा है। संकट में प्रदेश में किसी भी प्रकार की खाद्य पदार्थ की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने आमजन से खाद्य सामग्री को लेकर निश्चिंत रहने के लिए कहा। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गई हैं और कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोयगा। उन्होंने बताया कि शहर व ग्रामीण स्तर पर घुमंतू, बेसहारा, कच्ची बस्ती वाले, कचरा बीनने वाले, रिक्शा चालक या अन्य कोई भी निराश्रित भोजन से वंचित नहीं रहेगा इसके लिए सूखे राशन सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था कर ली गई है।

उन्होंने सीएमएचओ डॉ.दिनेश चंद्र मीणा को जिला, ब्लाॅक व सीएससी स्तर पर चिकित्सा व्यवस्थाओं की आवश्यक सुविधाएं करने, मास्क, सैनिटाइजर की पूर्ण व्यवस्थाएं करने, स्क्रीनिंग व्यवस्थाएं करने,े भीलवाड़ा, झुंझुनूं व अन्य प्रांत या विदेश से आने वालों की सूची तैयार कर उनकी स्क्रीनिंग कर उन्हें होम क्वैरेन्टाईन करने, जिले में सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव करने के निर्देश दिए। मंत्री ने जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए कि कालाबाजारी व निर्धारित दर से अधिक राशि वसूलने पर सख्त कार्यवाही करें।

कलेक्टर ने बताया कि जिले में अब तक 472 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है एवं जांच के लिए 19 सैंपल भेजे गए हैं। जिनमें से 7 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव है अन्य लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। जिला प्रशासन द्वारा इस समस्या से निपटने के लिए पूर्ण तैयारियां कर ली गई है एवं जिला में ब्लाॅक स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित कर दिए गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लॉक डाउन की पालना करवाई जा रही है।

करौली| कोरोना वायरस को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा बैठक लेते मंत्री मीणा।

X
Karauli News - rajasthan news there is no shortage of food items in the district minister

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना