लॉकडाउन रहने तक नहीं होगी सामूहिक नमाज

Dholpur News - सरमथुरा में हाथ ठेलों पर मिलेगी सब्जी सोशल डिस्टेसिंग के मामले में गुरुवार को उपखंड प्रशासन ने नया तरीका...

Mar 27, 2020, 06:45 AM IST
Badi News - rajasthan news there will not be collective prayers till lockdown

सरमथुरा में हाथ ठेलों पर मिलेगी सब्जी

सोशल डिस्टेसिंग के मामले में गुरुवार को उपखंड प्रशासन ने नया तरीका अपनाते हुए सब्जी की दुकानों को बंद करा दिया वही हथठेलो के माध्यम से प्रत्येक काॅलौनी मँ सब्जी बेचने के लिए परमिट जारी किए गए। साथ ही रसद सामग्री की आपूर्ति करने के लिए वाहनों को अनुमति पत्र दिए।

सरमथुरा. इमामों के साथ समझाइस करते एसडीएम व डीएसपी।

बाड़ी | लॉकडाउन को लेकर बाड़ी नगरपालिका परिसर में बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा की अध्यक्षता में समस्त मस्जिदों के इमामों की बैठक हुई जिसमें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर लॉकडाउन रहने तक सामूहिक रूप से नमाज अदा नहीं करने और घर में ही रहने का आग्रह किया गया। इस पर इमामों ने भी सहमति जताई। सीओ पुलिस राजेंद्र डागुर ने भीड़ ना करने और घरों पर ही रहने के निर्देश दिए। इस मौके पर विधायक गिर्राज सिंह ने सभी मौलाना और मुस्लिम भाइयों से आग्रह किया कि इस समय घर से ही नमाज अदा करें। नगरपालिका अध्यक्ष इरफान अहमद ने कहा कि हमारे धर्म शास्त्रों में भी इसका उल्लेख है कि यदि संकट है तो हमें अपने विवेक से काम लेना चाहिए। कुरैशियान मस्जिद कसाई पाड़ा के इमाम मुफ्ती मोहम्मद इसरार कासमी, चमन पाड़ा मस्जिद के कारी अब्दुल मुसब्बिर, मरकस मस्जिद के कारी तहसीन, अजीजपुरा इमाम मस्जिद के कारी मौलाना अक़ूब ओबामा, नूरानी मस्जिद के कारी हासिम सहित उपखंड क्षेत्र में स्थित विभिन्न मस्जिदों के मौलाना, मस्जिदों के सदर और ताजिया कमेटी के इसरार खान टेलर, मास्टर रशीद खान और जावेद भाई मौजूद रहे।

सरमथुरा। गुरूवार को एसडीएम लाखनसिंह गुर्जर व डीएसपी प्रवेन्द्रसिह महला ने मस्जिद के इमामों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस की जानकारी देते हुए कहा कि देशभर में 21 दिन का लाॅकडाउन है। मंदिर, गुरूद्वारा, चर्च सब बंद हैं, लेकिन मस्जिदों में सामूहिक नमाज अदा की जा रही है। जिसके कारण कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकना संभव नही है। एसडीएम ने मुस्लिम धर्मगुरूओ से मस्जिद में नमाज पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने व घर से बाहर निकलने पर सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी। डीएसपी ने कहा कि हमारा भी परिवार है, लेकिन अपने जीवन को संकट में डालकर आपके जीवन को बचाने में लगे हैं। उन्होंने नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की बात भी कही। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की समझाइश पर कारी सगीरूद्धीन खां ने मस्जिद में नमाज को पूरी तरह बंद करने व मुस्लिम समाज के लोगों को शुक्रवार से घर से बाहर नहीं निकलने पर पाबंदी लगाने का आश्वासन दिया।

X
Badi News - rajasthan news there will not be collective prayers till lockdown

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना