तीन दमकलकर्मी; रोज गलियों-घरों को सैनेटाइज कर रही, ताकि कोरोना न आए

Shriganganagar News - 3 शिफ्टों में 8-8 घंटे लगती हैं ड्यूटी इस नवरात्र भास्कर आपको रोज ऐसी महिलाओं से रूबरू करवाएगा, जो कोरोना को...

Mar 27, 2020, 09:56 AM IST
3 शिफ्टों में 8-8 घंटे लगती हैं ड्यूटी

इस नवरात्र भास्कर आपको रोज ऐसी महिलाओं से रूबरू करवाएगा, जो कोरोना को हराने के लिए अपने-अपने स्तर पर संघर्ष कर रही हैं। आज आप मिलिए दमकल विभाग में कार्यरत महिला कर्मियों से। पिछले चार दिन से ये कर्मी रोजाना दमकल की गाड़ी के साथ जाकर गलियों व घरों को सैनेटाइज कर रही हैं। मकसद एक ही है कोरोना श्रीगंगानगर में न आने पाए।

दमकल में कार्यरत पुष्पा, मोनिका व बाऊदेवी बताती हैं, रोजाना 8-8 घंटे की शिफ्ट में वे काम करती हैं और शहरभर को सैनेटाइज करती हैं। इस दौरान गलियों व घरों के हर उस हिस्से को सैनेटाइज करती हैं, जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है। उन्होंने कहा कि वे लोगों को बचाने के लिए ये सब कर रही हैं। लोगों से आग्रह है कि वे 14 अप्रैल तक घर में ही रहें।

ये हैं साक्षात् देवियां

तीनों फायरमैन जब भी ड्यूटी पर आती हैं, खुद भी सतर्कता के तौर पर मुंह पर मास्क, हाथों में दस्ताने व आंखों पर चश्मा लगाती हैं।

बाऊ देवी

मोनिका लुहानी

पुष्पा वर्मा

तीनों महिलाकर्मियों ने बताया कि शहर के कई हिस्सों में लोग अब भी मनमानी कर रहे हैं। अनावश्यक ही घर से बाहर निकल रहे हैं और घर के बाहर भीड़ भी कर रहे हैं। यह स्थिति हम सबके लिए खतरनाक हो सकती है। लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। रोजाना कई बार हाथ धोएं और हाथ मिलाने के बजाय नमस्कार करें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना