तीन पीढि़यों ने एक साथ बैठकर देखी रामायण

Dungarpur News - दैनिक भास्कर की पहल पर शहर केबल नेटवर्क पर रामायण का प्रसारण शुरू किया है। इसके लिए केबल नेटवर्क से जुडे...

Mar 27, 2020, 07:36 AM IST
Dungarpur News - rajasthan news three generations watched ramayana sitting together

दैनिक भास्कर की पहल पर शहर केबल नेटवर्क पर रामायण का प्रसारण शुरू किया है। इसके लिए केबल नेटवर्क से जुडे व्यापारियों ने दोपहर 12 बजे रामायण का प्रसारण शुरू किया। प्रसारण के साथ ही दैनिक भास्कर की मुहिम को लोगो ने सराहना देते हुए आभार माना। देश में कोरोना के प्रकोप के कारण लॉकडाउन की स्थिति में है। ऐसे में लोगो को होम आईसोलेशन और सोशल डिस्टेंस पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए लोगो के अधिक से अधिक घर में रहने की सलाह दी जा रही है। लोगो ने दिन को टीवी सेट के सामने अपने परिवार के साथ देखा।

संस्कारों की कड़ी और बचपन की यादों में बसी है रामायण : पाठकों का रिस्पोंस सुबह से ही मिलने लगा था। लोगो ने सुबह जल्दी चैनल संख्या के बारे में पूछताछ की। शहर के पुरुषोत्तम भावसार ने बताया कि संस्कारों के लिए भारत का सबसे बेहतरीन टीवी प्रोग्राम है। उन्होंने बताया कि पुन: प्रसारण में एक साथ तीन पीढ़ी बैठकर देख सकती है। इससे छोटे बच्चों को भगवान राम से सीख मिलती है। गृहिणी अनिता जैन ने बताया कि रामायण के माध्यम से पूरा परिवार एक साथ एकत्रित रहता है।

केबल टीवी के चैनल संख्या 131 पर होगा प्रसारण : शहर के केबल संचालक लक्ष्मीलाल काका ने बताया कि गुरुवार को प्रसारण केबल के चैनल संख्या 130 से किया था। उसमे आवाज कम आने की शिकायत आई थी। इसके कारण शुक्रवार से इसे चैनल संख्या 131 से किया जाएगा। इसके लिए समय दोपहर 12 बजे ही रहेगा।

शहर के एक घर में सामूहिक रूप से रामायाण धारावाहिक देखते हुए।

X
Dungarpur News - rajasthan news three generations watched ramayana sitting together

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना