• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sirohi
  • Abu road News rajasthan news three member team formed to stop black marketing of kirana goods vegetables and other essential goods

किराणे का सामान, सब्जियों व अन्य आवश्यक सामानों की कालाबाजारी रोकने के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन

Sirohi News - उपखंड अधिकारी डॉ. रविंद्र गोस्वामी की ओर से गुरुवार को कोरोना वायरस के संक्रमण एवं बचाव के लिए राज्य सरकार...

Mar 27, 2020, 06:30 AM IST

उपखंड अधिकारी डॉ. रविंद्र गोस्वामी की ओर से गुरुवार को कोरोना वायरस के संक्रमण एवं बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के दौरान आबूरोड में राशन की दुकानों, किराणा व्यापारियों व आवश्यक सेवाओं के व्यवसायियों द्वारा तय कीमत से अधिक राशि वसूलने की शिकायतों की जांच एवं निवारण के लिए रसद विभाग के पर्वतन निरीक्षक अतुल कुमार बडाया, भूअभिलेख निरीक्षक गिरवर रतनसिंह एवं आबूरोड नगरपालिका जमादार दिलीप की सदस्यता में एक टीम का गठन किया गया है। इस संंबंध में जारी आदेश में टीम को कालाबाजारी को लेकर प्राप्त होने वाली शिकायतों की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने एवं रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही दुकानदारों एवं ग्राहकों के बीच सोश्यल डिस्टेंसिंग, हाईजीन के बारे में अवगत करवाकर पालना सुनिश्चित करवाएंगे। जानकारी के अनुसार शहर में जनता कफ्र्यू एवं लॉकडाउन के बाद कुछेक व्यापारी जहां पर आगे आकर जरुरतमंदों की सेवा कर रहे हैं वहीं पर कईयों ने इसकी आड़ में ज्यादा मुनाफा कमाने की कवायद शुरु कर दी है। आलम यह है कि विभिन्न क्षेत्रों में स्थित किराणे की दुकानों में सामानों की निर्धारित कीमतों से अधिक वसूलने को लेकर शिकायतों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। लोग परेशान हो रहे हैं। इस संबंध में आबूरोड तहसील कार्यालय प्रशासन से कोई संतोषप्रद जवाब नही मिलने के बाद उपखंड अधिकारी द्वारा यह कार्रवाई की गई है। उधर, आबूरोड नगरपालिका प्रशासन द्वारा शहर के आबकारी व करोईफली क्षेत्रों में जरुरतमंद 94 लोगों को एक माह की राशन सामग्री का वितरण किया गया। उधर भाजपा नगरमंडल अध्यक्ष भूपेंद्र साम्बरिया की अगुवाई में कार्यकर्ताओं द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में एक-एक मीटर की दूरी पर गोल घेरे बनाए।

पेट्रोल-डीजल पर पाबंदी को लेकर आबूरोड तहसीलदार ने जारी किया आदेश निरस्त : आबूरोड तहसीलदार द्वारा गुरुवार को आबूरोड तहसील में अनावश्यक रुप से घूमने वाले वाहनचालकों पर अंकुश लगाने के लिए बुधवार को परिवहन विभाग, चिकित्सा विभाग एवं अन्य आपातकालीन सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों के अलावा अन्य वाहनों में पेट्रोल-डीजल नही देने के आदेश को अपरिहार्य कारणों का हवाला देते हुए निरस्त कर दिया गया है। हालांकि, सिरोही व रेवदर में अब भी यह पाबंदी लागू रहेगी।

आबूरोड में ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग की जिम्मेदारी भी निभाएगी समिति

जावाल गरबा मंडल ने 1 लाख रुपए दिए राहत कोष में

जावाल. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए एक अच्छी पहल करते हुए सांचीयाव माता मंदिर परिसर में चामुंडा गरबा मंडल ने मुख्य मंत्री राहत कोष में 1 लाख रुपए का चैक बैंक में जमा करवाया। इस दौरान रामवीर सिंह, नारायण लाल सुथार, छगनलाल सोनी, सवाराम घांची, संत रामगिरी महाराज, हीरालाल पुरोहित, रमेश टेलर, मीठालाल माली, जशवंत सिंह, राजाराम पुरोहित, लीलाराम प्रजापत, कमलेश अग्रवाल, रतन सिंह, सोनाराम घांची समेत कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान नारायण लाल सुथार ने बताया कि अगर ओर भी जरूरत हुई तो चामुंडा गरबा मंडल सहायता के लिए तैयार रहेगा।

पोसालिया. कस्बे में समेत आसपास गांव में लॉक डाउन को लेकर पुलिस की ओर से लगातार लोगों को सतर्क किया जा रहा है। साथ ही दुकानों पर भीड़ नहीं करने की अपील भी की जा रही है। इस पर गुरुवार को किराना की दुकान के बाहर गोल घेरे किए गए, जिससे ग्राहकों ने एक 1 मीटर की दूरी बनाकर सामान खरीदा।

निंबज. कोराना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कस्बे में दुकानदारों ने दुकानों के बाहर गोल घेरे बनाकर एक एक मीटर के दायरे में ग्राहको को खड़ें रहकर सामान दिया। कस्बे समेत क्षेत्र के गांवों में बेवजह घरों से बाहर निकलकर घूम रहे लोगों को पुलिस ने सख्ती से घरों में भी भेजा। कॉस्टेबल देसा राम एवं भजन लाल ने लोगों को घरों में रहने की अपील की।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना