परचून की दुकानें खोलने के लिए समय सारणी जारी, व्यापारियों ने घेरा बनाकर बेचा सामान

Gangapur News - लॉक डाउन के मद्देनजर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बामनवास एसडीएम कार्यालय की ओर से आदेश जारी...

Mar 27, 2020, 06:26 AM IST
Bamanwas News - rajasthan news time table continues to open groceries traders sold the enclosure

लॉक डाउन के मद्देनजर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बामनवास एसडीएम कार्यालय की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। इसमें उन्होंने कोरोना वायरस से आमजन को सुरक्षा प्रदान करने तथा उनके स्वास्थ्य की रक्षा के मद्देनजर उपखंड क्षेत्र में दुकानों के खुलने एवं बंद करने की समय सारणी जारी की है। आदेशों के तहत किराना, जनरल स्टोर खाद्य सामग्री स्टोर पूर्ववत समय पर ही खुलेंगी तथा रात्रि 8 बजे बंद होगी। इसमें दूध, सब्जियां एवं अनाज की दुकानें भी शामिल है। केमिस्ट एवं चिकित्सा उपकरण से संबंधित दुकानें 24 घंटे खुली रखी जा सकती है। दूध वितरण के काउंटर पर दो से अधिक व्यक्ति नहीं रहेंगे तथा एक साथ काउंटर पर 3 से अधिक खरीददार नहीं रहेंगे। दुकानदार डेयरी बूथ के सामने 5 गोले सफेद चाक से बनाकर रखेगा जिसमें 1 मीटर का फासला होना आवश्यक है। किराने की दुकान के काउंटर पर 3 से अधिक व्यक्ति नहीं रहेंगे तथा एक काउंटर पर दो से अधिक ग्राहक नहीं खड़े रह सकेंगे। फल सब्जियों के ठेले की दूरी कम से कम 3 मीटर की होगी । ठेलो पर 3 से अधिक ग्राहकों के खड़े रहने की अनुमति नहीं है। पशु आहार, चूरी, खल एवं मुर्गी दाने की दुकानें भी किराना की दुकानों की तरह ही समय के अनुसार खोली जाएगी। पशुओं का चारा डिपो भी इसी अनुरूप चलेंगे।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। गुरुवार को कस्बे के बाजार में भी कई परचुनी के दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे एक मीटर के फांसला कर घेरा बनाकर ग्राहकों को सामान की आपूर्ति की। हालांकि सब्जी की दुकानों पर लोगों को भीड़ लगाकर एक साथ सब्जियां खरीदते देखा गया, किंतु पर चुनी के खुदरा विक्रेताओं ने अपनी दुकानों के सामने बनाए घेरे मे ही ग्राहकों को खड़ा कर बारी-बारी से सामान बेचकर जागरूकता का परिचय दिया।

गांवों में मास्क बांटे

बामनवास पट्टी कलां में विधायक प्रवक्ता रूप सिंह मीणा ने मुख्य बाजार, खाती मोहल्ला, सब्जी मंडी सहित गली मोहल्लों में लोगों को मास्क वांटे। घनश्याम झाड़ौली ने सराय, झाड़ौली, शफीपुरा में अभिषेक मीणा ने मास्क बांटे।

बामनवास | बामनवास कस्बे में साेशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए एक एक मीटर दूर बने गाेलाें में खड़े लाेग।

X
Bamanwas News - rajasthan news time table continues to open groceries traders sold the enclosure

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना