कोरोना से जुड़ी दो खबरें जिनसे हमें सुकून मिलता है

Alwar News - पेट्राेल और डीजल की रोजाना बिक्री 3.90 लाख लीटर घटी अलवर | लाॅकडाउन का असर पेट्राेल अाैर डीजल की बिक्री पर भी...

Mar 27, 2020, 06:41 AM IST
Alwar News - rajasthan news two news related to corona that gives us comfort

पेट्राेल और डीजल की रोजाना बिक्री 3.90 लाख लीटर घटी

अलवर | लाॅकडाउन का असर पेट्राेल अाैर डीजल की बिक्री पर भी पड़ा है। सड़काें पर दाैड़ने वाले वाहनाें की संख्या में अाई कमी से पेट्राेल-डीजल की बिक्री घट गई है। जिले में पहले प्रतिदिन अाैसतन 4 लाख 68 हजार पेट्राेल-डीजल की बिक्री हाेती थी, जाे अब घटकर 78 हजार लीटर रह गई है। इस प्रकार प्रतिदिन पेट्राेल-डीजल की बिक्री में अाैसतन 3 लाख 90 हजार लीटर की कमी अा गई। अाने वाले दिनाें में पेट्राेल-डीजल की बिक्री में अाैर गिरावट हाेने की अाशंका है। केंद्र सरकार की अाेर से किया गया 21 दिन का लाॅकडाउन 14 अप्रैल तक है। सरकार ने पेट्राेल-डीजल काे अावश्यक सेवा में मानते हुए पेट्राेल पंपाें काे लाॅकडाउन से अलग रखा है। पेट्राेल पपाें पर पेट्राेल-डीजल भरवाने कम लाेग पहुंच रहे हैं।

10 और संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आई, 11 की शेष

अलवर | सामान्य अस्पताल में गुरुवार को कोरोना वायरस के 10 नए संदिग्ध मरीज पहुंचे। बुधवार तक 47 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई। गुरुवार को यह संख्या बढ़कर 57 पर पहुंच गई। सीएमएचओ डाॅ. ओपी मीणा ने बताया कि गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध 10 मरीजों की जांच रिपोर्ट आई है। सभी नेगेटिव है। अभी 11 मरीजों की रिपोर्ट आना शेष है। उन्होंने बताया कि जिलेभर में गत दिवस 278 लोग होम आइसोलेशन में थे। इनकी संख्या बढ़कर अब 342 पहुंच गई है। होम आइसोलेशन में रहने वाले अधिकांश वे लोग हैं, जो विदेश से आने के साथ अलग-अलग जिले व राज्यों से अलवर आए हैं। इन्हें होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है और लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। जिले में अभी तक एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस का पॉजिटव नहीं पाया गया है।


X
Alwar News - rajasthan news two news related to corona that gives us comfort

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना