कांग्रेसी-निर्दलीय एमएलए के झगड़े के बाद एक डिविजन के दो टुकड़े

News - जलदाय विभाग के जिला सर्किल के डिविजन- प्रथम में एक्सईएन को पोस्टिंग को लेकर कांग्रेसी व निर्दलीय विधायक के बीच हुए...

Dec 04, 2019, 09:55 AM IST
Jaipur News - rajasthan news two pieces of a division after a congress independent mla fight
जलदाय विभाग के जिला सर्किल के डिविजन- प्रथम में एक्सईएन को पोस्टिंग को लेकर कांग्रेसी व निर्दलीय विधायक के बीच हुए विवाद व झगड़े के बाद सरकार ने डिविजन के ही दो टुकड़े कर दिए। तीन डिविजन को विस क्षेत्र के हिसाब से बंटवारा कर दिया है। पहले से लगे एक्सईएन जितेंद्र शर्मा को भी एपीओ कर दिया है। डिविजन प्रथम में एक्सईएन धर्मेंद्र यादव को लगाया है। कांग्रेसी व निर्दलीय विधायक के बीच चार महीने से चल रही रस्साकशी थमने के आसार है। पहली बार विभाग के डिविजनों का राजनीतिक तरीके से बंटवारा किया है। विशिष्ट सचिव नन्नूमल पहाड़िया ने आदेश जारी कर जिला ग्रामीण सर्किल में तीन के बजाए चार डिविजन कर दिया है।

जलदाय विभाग ने बनाए ये डिविजन

जिला ग्रामीण डिविजन-प्रथम: चाकसू, बगरू, सांगानेर (ग्रामीण) व बस्ती विधानसभा क्षेत्र का इलाका। इसमें चाकसू, बगरू, सांगानेर (ग्रामीण) व बस्सी एईएन कार्यालय अधीन रहेंगे। डिविजन फागी के अधीन चाकसू विधानसभा क्षेत्र के 84 गांवों का कार्यक्षेत्र भी इनके पास ही रहेगा।

जिला ग्रामीण डिविजन-द्वितीय: चौमू, आमेर व जमवारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र का इलाका। इसमें चौमू, गोविंदगढ़, आमेर, जमवारामगढ़ व झोटवाड़ा ग्रामीण के सहायक अभियंता कार्यालय अधीन रहेंगे।

जिला ग्रामीण डिविजन-तृतीय: फुलेरा व दूदू विधानसभा क्षेत्र का इलाके की सभी ग्रामीण व शहरी पेयजल स्कीम। इनमें सांभर व दूदू एईएन कार्यालय अधीन रहेंगे। इसके साथ ही फागी सबडिवीजन के अधीन दूदू विधानसभा क्षेत्र के 85 गांवों का कार्यक्षेत्र में इस डिविजन में ही रहेगा।

यह है मामला व विवाद

नई सरकार बदलने के बाद डिविजन प्रथम में लगे एक्सईएन जितेंद्र शर्मा को हटा कर एक्सईएन महेंद्र प्रसाद वर्मा को लगा दिया था। चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने एक्सईएन जितेंद्र शर्मा के कार्यकाल के दौरान हुए कार्यों की सरकार में शिकायत कर दी। दूदू से निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर की डिजायर पर एक्सईएन जितेंद्र शर्मा को दुबारा डिविजन प्रथम में लगा दिया। चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी, बगरू विधायक गंगादेवी और फुलेरा से कांग्रेस प्रत्याशी विद्याधर चौधरी और दूदू से कांग्रेस प्रत्याशी रितेश बैरवा ने पहले से ही वहां लगे एक्सईएन एमपी वर्मा को यथावत रखने की डिजायर कर रखी थी।

X
Jaipur News - rajasthan news two pieces of a division after a congress independent mla fight
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना