यूजी, पीजी की परीक्षाएं 14 तक नहीं, 250 परीक्षाअाें का नया प्लान बनेगा

Jaipur News - जयपुर। काेराेना महामारी से बचाव के लिए किये गए लाॅक डाउन की वजह से राजस्थान यूनिवर्सिटी की अब 14 अप्रैल तक...

Mar 27, 2020, 07:52 AM IST

जयपुर। काेराेना महामारी से बचाव के लिए किये गए लाॅक डाउन की वजह से राजस्थान यूनिवर्सिटी की अब 14 अप्रैल तक परीक्षाएं नहीं हाे सकेगी। यूनिवर्सिटी ने पहले 19- 31 मार्च तक की परीक्षाअाें काे स्थगित किया था जिससे 70 पेपर अटके थे। लेकिन अब 21 दिन तक लाॅक डाउन हाेने से 250 से ज्यादा पेपर स्थगित हाेंगे। इनमें लिखित के साथ ही प्रेक्टिकल परीक्षाएं भी शामिल हैं। यूनिवर्सिटी का पूरा परीक्षा सिस्टम गड़बड़ा गया है। यूनिवर्सिटी की जयपुर, दाैसा के 200 से ज्यादा परीक्षा केन्द्राें पर सवा 5 लाख छात्राें की परीक्षाएं थीं।

पीजी की परीक्षाएं 1 अप्रैल से शुरू की जानी थीं

आरयू की 1 अप्रैल से पाेस्ट ग्रेजुएशन की भी परीक्षाएं शुरू हाेनी थीं। इनमें एमए हिस्ट्री, इंग्लिश, उर्दू, फिलाेसाॅफी, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, हिंदी के अलावा एमकाॅम ईएएफएम, एचअाएम, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, एमएससी कैमेस्ट्री, मैथ्स, ज्योग्राफी सहित अन्य विषयों की 1 से 14 अप्रैल तक करीब 180 परीक्षाएं हाेनी थी। वहीं 19 से 31 मार्च तक पहले ही ग्रेजुएशन में बीए, बीकाॅम, बीएससी के करीब 70 पेपर स्थगित हाे चुके। ऐसे में 250 से ज्यादा पेपर का नया प्लान बनेगा। गाैरतलब है कि राजस्थान यूनिवर्सिटी की ग्रेजुएशन की परीक्षाएं 21 मई अाैर पाेस्ट ग्रेजुएशन की परीक्षाएं मई लास्ट तक चलनी थी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना