पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Mount Abu News Rajasthan News Violation Of Lockdown Action Against Brahmakumari Institution Gate Seize

लॉकडाउन का उल्लंघन, ब्रह्माकुमारीसंस्थान के खिलाफ कार्रवाई, गेट सीज

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिना अनुमति न अंदर आ सकेंगे न बाहर जा सकेंगे

लॉकडाउन की पालना नहीं करने पर माउंट आबू एसडीएम डॉ. रविंद्र गोस्वामी के आदेश पर आबूरोड तहसीलदार दिनेश आचार्य द्वारा शनिवार को ब्रह्माकुमारी संस्थान के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस दौरान संस्थान के खुले गेट को बंद करवा दिया। एसडीएम डॉ. रविंद्र गोस्वामी की ओर से जारी आदेश में बताया कि ब्रह्माकुमारी संस्थान में गत दिनों में लॉकडाउन के निर्देशों अवहेलना के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया। इसको लेकर करीब 50 से 60 लोगों के एकत्रित होने की सूचना व फोटोग्राफ भी मिले है। इसके बाद शनिवार को तहसीलदार दिनेश आचार्य ब्रह्माकुमारी संस्थान आबूरोड शांतिवन तलेटी पहुंचे और वहां मुख्य गेट को भी बंद करवाया। मुख्य परिसर से अंदर व बाहर कोई भी व्यक्ति वाहन अथवा अन्य कोई भी आवागमन कार्यपालक मजिस्ट्रेट तहसीलदार की पूर्व अनुमति के बिना नही किया जाएगा। माउंट डिप्टी व आबूरोड तहसीलदार को निगरानी रखेंगे की कहीं नियमों का उल्लंघन तो नहीं कर रहे हैं। एसडीएम ने सभी को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है।

संस्थान में 50 से ज्यादा लोग हुए एकत्रित, सोशल डिस्टेंसिंग का भी नहीं किया पालन

कार्यपालक मजिस्ट्रेट एवं तहसीलदार दिनेश आचार्य ने बताया कि शनिवार को ब्रह्माकुमारी संस्थान के 35 पदाधिकारियों व कर्मचारियों को जारी किया गया है। एसडीएम की ओर से जारी नोटिस में बताया गया है कि हाल ही में लॉकडाउन के बावजूद प्रशासन की बिना अनुमति के आपके संस्थान में 50 से अधिक लोग न केवल एकत्रित हुए बल्कि, सोश्यल डिस्पेंसिंग का भी पालन नही किया गया। नोटिस में इस कार्यक्रम को आयोजित करवाने को लेकर कोई अनुमति हो तो आगामी 24 घंटे में एसडीएम के सामने प्रस्तुत करने के लिए पाबंद किया गया है।

कार्रवाई के दौरान मौजूद ब्रह्माकुमारी संस्थान के प्रतिनिधि बीके भरत, गेट नंबर एक के सुरक्षा इंचार्ज बीके बाबूभाई को साथ लेकर लॉकडाउन की अवहेलना करने व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं किए जाने के कारण इसे सील कर दिया गया।
दिनेश आचार्य, कार्यपालक मजिस्ट्रेट एवं तहसीलदार, आबूरोड।


संस्था की ओर लॉकडाउन का पालन नहीं किया गया। पूर्व में हुए 50 से 60 लोग यहां मौजूद थे। सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना नहीं की गई थी। संस्थान के 35 पदाधिकारियों व अन्य कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है और 24 घंटे में जवाब मांगा है। इसके साथ ही सभी को पाबंद किया गया है कि बिना कार्यपालक मजिस्ट्रेट की अनुमति के न तो कोई बाहर आएगा और न ही कोई अंदर जाएगा।
डॉ. रविंद्र गोस्वामी, एसडीएम, माउंटआबू

आबूरोड. ब्रह्माकुमारी संस्थान के गेट पर सीज की कार्रवाई करते अधिकारी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें