--Advertisement--

RR की टीम ने पहनी ब्लू की जगह पिंक कलर की जर्सी, अवेयरनेस फैलाने के लिए बदला रंग

राजस्थान रॉयल्स ये मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर 6 पर पहुंच गई है

Dainik Bhaskar

May 12, 2018, 09:42 AM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 43वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया। इस मैच में राजस्थान की टीम अपनी रेगुलर नीले रंग की जर्सी की बजाए गुलाबी कलर की जर्सी पहनकर खेलने उतरी थी। टीम के लिए ये जर्सी लकी भी साबित हुई और उसने बेहद रोमांचक रहे मैच को जीत लिया। गुलाबी शहर के नाम से मशहूर जयपुर सिटी में हुए इस मैच में राजस्थान की टीम ने खास वजह से नए कलर की जर्सी पहनी थी। टीम ने ये जर्सी कैंसर की जांच को लेकर जागरुकता फैलाने के मकसद से पहनी। जर्सी में दिखे तीन कलर...

- राजस्थान रॉयल्स के प्लेयर्स जिस जर्सी को पहनकर खेले उसमें मुख्य तौर पर गुलाबी रंग का इस्तेमाल किया गया था। जर्सी में इसके अलावा दो और कलर (बरगंडी और टील) की पट्टियां भी दिखाई दीं। इनमें से हर कलर का मकसद अलग तरह के कैंसर को बताना था।
- प्लेयर्स की जर्सी में गुलाबी कलर ब्रेस्ट कैंसर को, बरगंडी कलर ओरल कैंसर को और टील कलर का इस्तेमाल सर्वाइकल कैंसर को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए किया गया।
- कैंसर को लेकर जागरुकता फैलाने का इनिशिएटिव राजस्थान रॉयल्स टीम और राज्य सरकार ने मिलकर लिया था। जिसमें नेशनल कैंसर ग्रिड और इंडियन कैंसर सोसाइटी और इंडियन डेंटल एसोसिएशन भी शामिल रहे।

- पिंक जर्सी पहनने को लेकर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने मैच से पहले कहा था, 'एक प्लेयर के तौर पर मुझे लगता है कि कैंसर मुक्त समाज बनाने की दिशा में ये बेहद छोटी लेकिन अहम योगदान है। इस बीमारी को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए हम अपनी ओर से जो भी हो सकता है वो करेंगे।'
- बता दें कि दुनिया में कैंसर के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। यूनाइटेड नेशन्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनियाभर में हर साल कैंसर के करीब 15 लाख नए मरीज सामने आ रहे हैं।

लकी साबित हुई पिंक जर्सी

- स्पेशल कॉज के लिए पिंक जर्सी पहनकर उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए ये नया कलर लकी साबित हुआ और वो चेन्नई सुपरकिंग्स जैसी मजबूत टीम को 4 विकेट से हराने में कामयाब रही।
- इस मैच से पहले पूर्व इंडियन क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने एक ट्वीट करते हुए बताया था कि साउथ अफ्रीका ने आजतक जितनी बार भी पिंक जर्सी पहनकर मैच खेला है, वो कभी नहीं हारी है, तो क्या पिंक कलर राजस्थान रॉयल्स के लिए भी लकी साबित होगा।
- कैफ की बात बिल्कुल सही साबित हुई और साउथ अफ्रीकी टीम की तरह ही राजस्थान रॉयल्स की टीम भी पिंक कलर की जर्सी पहनकर मैच जीत गई।

मैच समरी

चेन्नई सुपर किंग्स- 176/4 (रैना- 52, वॉटसन- 39, धोनी- 33*)
राजस्थान रॉयल्स- 177/6 (बटलर- 95, बिन्नी- 22, सैमसन- 21)
MoM- जोस बटलर (60 बॉल, 95* रन)

इस मैच को देखने के लिए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुधरा राजे सिंधिया भी स्टेडियम आई थीं। उन्होंने भी पिंक कलर की साड़ी पहनी थी। कैंसर जांच को लेकर जागरुकता फैलाने के मकसद से इस मैच को पिंक थीम पर खेला गया। इस मैच को देखने के लिए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुधरा राजे सिंधिया भी स्टेडियम आई थीं। उन्होंने भी पिंक कलर की साड़ी पहनी थी। कैंसर जांच को लेकर जागरुकता फैलाने के मकसद से इस मैच को पिंक थीम पर खेला गया।
मैच में राजस्थान टीम की चीयरगर्ल्स ने भी गुलाबी ड्रेस पहनी थी। मैच में राजस्थान टीम की चीयरगर्ल्स ने भी गुलाबी ड्रेस पहनी थी।
जीत के बाद सेलिब्रेट करते राजस्थान के प्लेयर्स। जीत के बाद सेलिब्रेट करते राजस्थान के प्लेयर्स।
मैच देखने आए दर्शक भी गुलाबी रंग में रंगे दिखे। मैच देखने आए दर्शक भी गुलाबी रंग में रंगे दिखे।
मैदान पर आते हुए राजस्थान के प्लेयर्स। मैदान पर आते हुए राजस्थान के प्लेयर्स।
अजिंक्य रहाणे और शेन वार्न। अजिंक्य रहाणे और शेन वार्न।
मैच के दौरान राजस्थान की टीम को सपोर्ट करने आए फैंस। मैच के दौरान राजस्थान की टीम को सपोर्ट करने आए फैंस।
X
इस मैच को देखने के लिए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुधरा राजे सिंधिया भी स्टेडियम आई थीं। उन्होंने भी पिंक कलर की साड़ी पहनी थी। कैंसर जांच को लेकर जागरुकता फैलाने के मकसद से इस मैच को पिंक थीम पर खेला गया।इस मैच को देखने के लिए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुधरा राजे सिंधिया भी स्टेडियम आई थीं। उन्होंने भी पिंक कलर की साड़ी पहनी थी। कैंसर जांच को लेकर जागरुकता फैलाने के मकसद से इस मैच को पिंक थीम पर खेला गया।
मैच में राजस्थान टीम की चीयरगर्ल्स ने भी गुलाबी ड्रेस पहनी थी।मैच में राजस्थान टीम की चीयरगर्ल्स ने भी गुलाबी ड्रेस पहनी थी।
जीत के बाद सेलिब्रेट करते राजस्थान के प्लेयर्स।जीत के बाद सेलिब्रेट करते राजस्थान के प्लेयर्स।
मैच देखने आए दर्शक भी गुलाबी रंग में रंगे दिखे।मैच देखने आए दर्शक भी गुलाबी रंग में रंगे दिखे।
मैदान पर आते हुए राजस्थान के प्लेयर्स।मैदान पर आते हुए राजस्थान के प्लेयर्स।
अजिंक्य रहाणे और शेन वार्न।अजिंक्य रहाणे और शेन वार्न।
मैच के दौरान राजस्थान की टीम को सपोर्ट करने आए फैंस।मैच के दौरान राजस्थान की टीम को सपोर्ट करने आए फैंस।
Bhaskar Whatsapp