--Advertisement--

रामनाथन पहली बार एटीपी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे, लिएंडर पेस क्वार्टरफाइनल में हारे

Dainik Bhaskar

Jul 20, 2018, 02:45 PM IST

लिएंडर पेस फरवरी में डेविस कप खेलने के बाद पहली बार कोर्ट पर उतरे

विज शरन और अमेरिका के जैक्सन व विज शरन और अमेरिका के जैक्सन व

  • सेमीफाइनल में रामनाथन का मुकाबला अमेरिका के टिम स्मिचेक से होगा
  • भारत के दिविज शरण ने भी जैक्सन विथ्रो के साथ अपना मुकाबला जीता

नई दिल्ली. भारतीय टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन पहली बार किसी एटीपी के सेमीफाइनल में पहुंच गए। उन्होंने अमेरिका के न्यूपोर्ट में हो रहे हॉल ऑफ फेम ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में कनाडा के वासेक पोसपिसिल को 7-5, 6-2 से हराया। रामनाथन को आखिरी चार में पहुंचने के लिए एक घंटे 18 मिनट लगे। उधर, ओलिंपिक पदक विजेता भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस को पुरुष डबल्स में हार का सामना करना पड़ा। पेस और उनके अमेरिकी जोड़ीदार जेमी केरेटनी को भारत के ही जीवन नेदुन्चेजियान और अमेरिका के ऑस्टिन क्रैजिक की जोड़ी ने 6-3, 7-6 से हरा दिया।

रामनाथन रैंकिंग में 161वें स्थान पर: सेमीफाइनल में 23 साल के रामनाथन का मुकाबला अमेरिका के टिम स्मिचेक से होगा। रामनाथन एटीपी रैंकिंग में 161वें रैंक पर हैं। इससे पहले उन्होंने पिछले साल यहां अन्ताल्या ओपन में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को भी हराया था। एक अन्य मैच में भारत के दिविज शरण और उनके अमेरिकी जोड़ीदार जैक्सन विथ्रो की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू इबडेन और उक्रेन के सर्जी स्टेथोवस्की को 7-6, 6-3 से हराया।

पेस का डेविड कप में सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड: इस साल फरवरी में डेविस कप खेलने के बाद लिएंडर पेस पहली बार कोर्ट में उतरे। तब उन्होंने डेविस कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया था। पेस ने 43वीं जीत दर्ज की थी। पेस को हराने वाले जीवन और ऑस्टिन की जोड़ी ने पहले दौर में स्पेन के मार्सेलो अरेवालो और मैक्सिको के मिगुएल एंजेल की चौथी वरियता प्राप्त जोड़ी को हराया था। सेमीफाइनल में इन दोनों का सामना अमेरिका के निकोलस मोनरोए और ऑस्ट्रेलिया के जॉन-पेट्रिक स्मिथ की जोड़ी से होगा।

X
विज शरन और अमेरिका के जैक्सन वविज शरन और अमेरिका के जैक्सन व
Astrology

Recommended

Click to listen..