ओ म जी

--Advertisement--

अजगर के साथ सेल्फी ले रहा था रेंजर, मुश्किल में पड़ गई जान

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में अजगर फॉरेस्ट रेंजर की गर्दन को जकड़ने लगा

Danik Bhaskar

Jun 18, 2018, 12:18 PM IST

  • पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले की घटना
  • गले में फूल माला की तरह रेंजर ने डाला था अजगर
  • 18 फीट के अजगर ने जकड़ ली गर्दन

खबरें जरा हटके. किसी सांप को गर्दन में डालकर फोटो खिंचवाना बहादुरी लगे, पर इससे बड़ी मूर्खता कुछ नहीं हो सकती। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में एक अजगर एक बकरी को निगल गया। ग्रामीणों ने अजगर को पकड़ने के लिए फॉरेस्ट रेंजर्स को सूचना दी। यहां एक रेंजर और उसके सहायकों ने 18 फुट लंबे और करीब 40 किलो वजन के अजगर को पकड़ लिया, लेकिन उसके बाद जो हुआ वो देख लोग सहम गए।

- आमतौर पर इतने बड़े अजगर को पकड़ने के बाद रेंजर्स उसे बोरी में डालकर जंगल में छोड़ देतें हैं, लेकिन इस मामले में फॉरेस्ट रेंजर्स ने इस अजगर को बोरी में नहीं डाला। बल्कि फॉरेस्ट रेंजर ने सांप को दाहिने हाथ से पकड़ा और उसे फूलों की माला की तरह गले में डाल लिया। इतना ही नहीं उसके बाद रेंजर ने अजगर के साथ सेल्फी ली और वीडियो भी बनवाई।

- लेकिन तभी अजगर को गुस्सा आ गया। उसने रेंजर के गले को जकड़ना शुरु कर दिया। इसे देख आसपास खड़े लोग घबरा गए और इधर-उधर दौड़ने लगे। दरअसल रेंजर के एक सहायक ने अजगर की पूंछ पकड़ रखी थी, किसी तरह अजगर अपनी पू्ंछ छुड़ा ली और रेंजर के गले को जकड़ने लगा। ऐसा होते ही रेंजर के होश उड़ गए। वो सेल्फी लेना छोड़ मदद मांगने लगा। किसी तरह उसके सहायकों ने अजगर की जगड़ से उसे आजाद कराया।