टेक

--Advertisement--

अपना डेटा लीक होने से बचाने के लिए डाउनलोड करें ये सिक्योरिटी ऐप, ये 3 ऐप्स भी हैं काम की

इन ऐप्स की मदद से आप अपने स्मार्टफोन से डेटा लीक होने से बचा सकते हैं।

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2018, 12:46 PM IST
redmorph ottipo photo editor oneclock and rove apps are very useful for us

गैजेट डेस्क। स्मार्टफोन में आजकल यूथ कई तरह की ऐप्स इंस्टॉल करके रखते हैं और ऐप्स के बिना स्मार्टफोन कुछ भी नहीं है। हमारे फोन में कई ऐप्स ऐसी होती हैं जो बड़े काम की होती हैं, लेकन उसके बावजूद कई सारी ऐप्स ऐसी भी होती हैं जो होती तो बड़े काम की हैं, लेकिन उनके बारे में हमें पता नहीं होता। आज हम आपको कुछ ऐसी ही ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल हम अपने डेटा सिक्योरिटी से लेकर फोटो इफेक्ट तक के लिए कर सकते हैं।

1. रेडमॉर्फ (Redmorph)

- फोन में बहुत सारी जरूरी इनफार्मेशन होती हैं और बहुत से ऐप हम उपयोग करते हैं जिससे दूसरे सर्वर पर हमारा डाटा जाना भी काफी हद तक संभव होता है। इससे फोन को सुरक्षित रखने के लिए रेडमॉर्फ एक सिक्योरिटी ऐप है जो मददगार साबित होगी।
- इससे आसानी ने अपने जरूरी काम बिना डरे कर सकते हैं। शुरू के कुछ दिन फ्री है बाद में सब्सक्रिप्शन चार्जेस लगते हैं।

2. ओटीपो फोटो एडिटर (Ottipo Photo Editor)

- फोटो एडिटर ऐप है जो फोटो को अलग लुक देता है। इसमें बहुत सारे स्टिकर्स, इमोजी फ्रेम्स उपलब्ध हैं, जिन्हे अलग-अलग अवसर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐप में बहुत सारे इफेक्ट्स भी मौजूद हैं जिन्हें आसानी से उपयोग कर सकते हैं और अपने सोशल साइट्स पर शेयर भी कर सकते हैं।

3. वनक्लॉक (OneClock)

- इस ऐप की मदद से अलार्म लगाना और भी आसान हो जाता है। अब अलग-अलग अलार्म लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। इस ऐप से अपने मुताबिक कई तरह के अलार्म लगा सकते हैं। - कितने अलार्म लगाने हैं और कितने अंतराल में लगाने हैं, यह भी इसमें सेट कर सकते हैं। इन्हें कैंसल करना भी आसान है, एक साथ सभी हट जाते हैं।

4. रोव (Rove)

- जो घूमने का शौक रखते हैं उनके लिए यह ऐप बहुत उपयोगी है। इसे ट्रैवलर्स का सोशल ऐप भी कह सकते हैं जिसमें सब अपने एक्सपीरियंस शेयर करते हैं और एक दूसरे से जुड़े रहते हैं।
- इसके जरिए आप अपने ब्लॉग ,तस्वीरें ,वीडियो भी शेयर कर सकते हैं और एडवेंचर का एक नया तजुर्बा ले सकते हैं।

X
redmorph ottipo photo editor oneclock and rove apps are very useful for us
Click to listen..