कोरोना वायरस के वैश्विक संकट में नियमों के अनुपालन का किया अनुरोध

Garhwa News - क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही ने कोरोना वायरस की वैश्विक संकट की इस घड़ी में आमजनों व कार्यकर्ताओं से...

Mar 27, 2020, 06:20 AM IST
Bhawnathpur News - requested to comply with rules in the global crisis of corona virus

क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही ने कोरोना वायरस की वैश्विक संकट की इस घड़ी में आमजनों व कार्यकर्ताओं से प्रशासन द्वारा इससे बचाव को लेकर जारी गाइडलाइनों का अक्षरसः अनुपालन का अनुरोध किया है। इस निमित्त गुरुवार को कोरोना महामारी जागरुकता को लेकर पूरे विधान सभा क्षेत्र में कोरोना जन जागरण सह जागरुकता रथ रवाना किया गया। क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही के भवनाथपुर विधानसभा प्रभारी भगत दयानंद यादव व भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज पहाड़िया ने पार्टी का झंडा दिखाकर इस कोरोना महामारी जागरूकता रथ को रवाना किया। क्षेत्र के लोगों को इस वैश्विक महामारी से जागरूक करने और इसके रोकथाम व बचाव के बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार करने हेतु रवाना किया गया यह रथ पूरे विधान सभा क्षेत्र के हरेक गांव में जा रहा है। जहां लोगों को कोरोना से लड़ने एवं घर से नहीं निकलने का संदेश दिया जा रहा है। रथ में ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से कोरोना को लेकर घोषित देशव्यापी लॉक डाउन में इसके रोकथाम एवं बचाव को लेकर जारी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी एवं क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही के संदेशों तथा सरकारी एडवाइजरी को आम जनों तक पहुंचाया जा रहा है। साथ ही इस कार्य में आम जनों से सहयोग की अपील की जा रही है।

घर में मास्क बनाकर करें खाली समय का सदुपयोग : क्षेत्रीय विधायक ने कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन द्वारा जारी अलर्ट को लेकर लोगों को जागरूक करने की कार्यकर्ताओं से मार्मिक अपील करते हुए कहा है कि बचाव एवं रोकथाम को लेकर लागू देशव्यापी लॉक डाउन में हम सभी लोग घर बैठे हैं। ऐसी परिस्थिति में हम सभी घर बैठे ही कपड़ा का मास्क बनाकर लोगों के बीच वितरण के लिए उपलब्ध कराकर सरकार को मदद कर सकते हैं। इससे खाली समय का सदुपयोग भी होगा और जनसेवा भी हो जाएगा। उन्होंने कहा कि चूंकि मार्केट से मास्क गायब है। ऐसे में हम सभी को आज से ही मास्क बनाने की इस कार्य की शुरुआत कर देनी चाहिए। इस दौरान जारी एडवाइजरी के अनुसार सामाजिक दूरी बनाए रखने की भी बात कही। साथ ही एडवाइजरी का सख्ती के साथ अनुपालन करते हुए कोरोना को कम्युनिटी में फैलने से रोकने में प्रशासन का सहयोग प्रदान करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में लोगों द्वारा उपरोक्त कार्यों के जरिए दिया गया सहयोग ही सही मायने में यही सच्ची देशभक्ति होगी। विधायक की इस अपील पर उनके कार्यकर्ता और समर्थक आज से ही सामाजिक डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए अपने घर पर ही मास्क बनाने के कार्य में जुट गए।

लॉक डाउन में फंसे यात्रियों को सुरक्षित निकालने की अपील

इस दौरान विधायक शाही ने एक वक्तव्य जारी कर देशव्यापी लॉक डाउन में फंसे हुए लोगों को सुरक्षित तरीके से निकालने की राज्य सरकार एवं प्रशासन से अपील की है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन में फंसे हुए क्षेत्र के कई लोगों ने उनसे फोन कर सहयोग का आग्रह किया है। उपरोक्त सभी लोगों को जितना जल्दी हो सके प्रशासनिक मदद मुहैया कराया जाए। साथ ही मेडिकल चेक अप के साथ उनकी गांव/घर वापसी करवाई जाए।

भानुप्रताप शाही।

पार्टी का झंडा दिखाकर कोरोना जागरूकता रथ रवाना करते विधानसभा प्रभारी।

Bhawnathpur News - requested to comply with rules in the global crisis of corona virus
X
Bhawnathpur News - requested to comply with rules in the global crisis of corona virus
Bhawnathpur News - requested to comply with rules in the global crisis of corona virus

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना