हिंदपीढ़ी, चुटिया और कांके से रिम्स पहुंच रहे हैं डेंगू के मरीज

News - रांची में डेंगू अाैर मलेरिया के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार काे रिम्स का आइसोलेशन वार्ड डेंगू अाैर...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:46 AM IST
Ranchi News - rims of dengue are reaching rims from hindpeedhi chutia and kanke
रांची में डेंगू अाैर मलेरिया के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार काे रिम्स का आइसोलेशन वार्ड डेंगू अाैर मलेरिया के मरीजों से भर गया। कुल 43 मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। इसमें 33 मरीज डेंगू के अाैर 10 मलेरिया के शामिल हैं। मलेरिया के सभी मरीज जगुआर के जवान हैं। रातू के टेंडर ग्राम स्थित जगुआर कैंप के जवान मलेरिया से पीड़ित हाेकर रिम्स अा रहे हैं। शनिवार काे कुल 8 मरीज रिम्स में भर्ती हुए। इसमें पांच डेंगू अाैर तीन मलेरिया के मरीज हैं। आइसोलेशन वार्ड की इंचार्ज सिस्टर रामरेखा ने बताया कि राेजाना मलेरिया अाैर डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इससे पूरा वार्ड भर चुका है। मरीजों का बेहतर उपचार किया जा रहा है।

शहर के कोकर का अयोध्यापुरी कॉलोनी में जगह-जगह जलजमाव है। सड़क खराब होने से हमेशा पानी जमा रहता है, जिससे लार्वा पनपने की संभावना है। लेकिन, निगम ध्यान नहीं दे रहा है। कई इलाकों से कचरा भी नहीं उठ रहा है।


शनिवार काे 8 मरीज भर्ती, 5 डेंगू के और 3 मलेरिया पीड़ित

रिम्स डॉक्टरों के लिए संशोधित टाइमिंग जारी, 9 से 5 ड्यूटी

रांची | रिम्स प्रबंधन ने डॉक्टरों के लिए नई टाइमिंग जारी की है। भूलवश 7 नवंबर को पुरानी टाइमिंग जारी हो गई थी। पिछले जीबी में लिए गए निर्णय के अनुसार डॉक्टरों को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक हॉस्पिटल में रहना है। आदेश में कहा गया है कि रिम्स शासी परिषद की 48वीं बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि रिम्स में ओपीडी का समय सुबह 9 से 1 बजे तक होगा। इसके बाद एक से दो बजे तक लंच आवर तथा फिर दो से पांच बजे तक ओपीडी चलेगी। ओपीडी के साथ-साथ इमरजेंसी, चिकित्सा शिक्षकों एवं अन्य की सेवाएं भी सुबह नौ बजे से पांच बजे तक होंगी।

शहर से गांव तक मच्छर का प्रकोप: डेंगू अाैर मलेरिया का प्रकोप शहर से गांव तक है। शहरी क्षेत्र में हिंदपीढ़ी, कर्बला चाैक, बहुबाजार अाैर चुटिया क्षेत्र से सबसे अधिक डेंगू के मरीज रिम्स में अा रहे हैं। वहीं रातू, कांके, नामकुम क्षेत्र से मलेरिया के मरीज पहुंच रहे हैं। शहर में पहले नियमित रूप से काेल्ड फॉगिंग हाेती थी, लेकिन पिछले एक माह से कुछ क्षेत्राें तक ही फॉगिंग सिमट कर रह गया है। इस वजह से मच्छर का प्रकोप बढ़ते जा रहा है।

लंच आवर में कैंपस में ही रहना होगा : लंच आवर में सभी डॉक्टरों से कैंपस में ही रहने की अपेक्षा की गई है। सभी विभागाध्यक्ष और इकाई प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि वे इस समय का अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे। इस संबंध में रिम्स के सुपरिंटेंडेंट, सभी एचअोडी, इकाई प्रभारी, उपाधीक्षक, मेट्रन आदि को सूचना दे दी गई है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

X
Ranchi News - rims of dengue are reaching rims from hindpeedhi chutia and kanke
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना