Hindi News »Business» RJio Monsoon Hungama Offer On JioPhone To Start From Tomorrow

जिओ का मॉनसून हंगामा ऑफर शुरू, 501 रुपए में नया जिओ फोन; 594 रु का रीचार्ज भी करवाना होगा

एक दिन पहले ही स्कीम शुरू की, पहले 21 जुलाई की योजना थी

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 20, 2018, 06:30 PM IST

जिओ का मॉनसून हंगामा ऑफर शुरू, 501 रुपए में नया जिओ फोन; 594 रु का रीचार्ज भी करवाना होगा

मुंबई. रिलायंस जियो ने मॉनसून हंगामा ऑफर एक दिन पहले 21 जुलाई की बजाय 20 जुलाई को ही शुरू कर दिया। रिलायंस ने 5 जुलाई को सालाना बैठक (एजीएम) में 21 जुलाई से ये प्लान शुरू करने का ऐलान किया था। इसके तहत कोई भी उपभोक्ता किसी भी कंपनी के पुराने फीचर फोन के बदले 501 रुपए में नया जियो फोन ले सकेगा। ये राशि तीन साल बाद रिफंड ले सकेंगे। इस सर्विस के लिए ग्राहकों को शुरुआत में 1,095 रुपए खर्च करने पड़ेंगे क्योंकि 594 रुपए की रीचार्ज भी करवाना होगा जो 6 महीने के लिए लागू होगा।

जियो फोन बेसिक स्मार्टफोन है। यह 4जी इनेबल्ड है। इसमें ऐप्स चलाई जा सकती हैं। 41वीं एजीएम में मुकेश अंबानी, उनके बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी ने कहा कि अब जियो फोन में 15 अगस्त से यूट्यूब, फेसबुक, वॉट्सऐप फैसिलिटी भी शुरू हो जाएगी। ये तीनों ऐप्स वॉइस कमांड के जरिए ऑपरेट किए जा सकेंगे। ये सुविधाएं पुराने जियो फोन ग्राहकों को भी मिलेंगी।

15 साल बाद दोबारा 501 रुपए में मोबाइल : रिलायंस ने 2003 में भी 501 रुपए में सीडीएमए मोबाइल फोन लॉन्च किया था। उस वक्त भी इसे मॉनसून हंगामा ऑफर नाम दिया गया। उस ऑफर के बाद कंपनी का मार्केट शेयर तेजी से बढ़ा और दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के लिए चुनौती खड़ी हो गई। उस वक्त भी रिलायंस इंफोकॉम मुकेश अंबानी के पास थी। 2005 में दोनों भाइयों के अलग होने पर रिलायंस इंफोकॉम अनिल अंबानी के पास चली गई और बाद में उसका नाम रिलायंस कम्युनिकेशंस कर दिया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Business

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×