गैस के लिए सड़क पर लगी लाइन, सब्जी के लिए लालपुर, डोरंडा और डेली मार्केट में भीड़

News - लॉक डाउन के दौरान लोगों को जरूरी सामान आसानी से उपलब्ध हो, लोग परेशान न हों, इसके लिए जिला प्रशासन ने राशन की होम...

Mar 27, 2020, 07:50 AM IST
Ranchi News - road line for gas lalpur doranda and deli market for vegetable crowd

लॉक डाउन के दौरान लोगों को जरूरी सामान आसानी से उपलब्ध हो, लोग परेशान न हों, इसके लिए जिला प्रशासन ने राशन की होम डिलीवरी शुरू की है। अब दवा, दूध और ब्रेड की भी होम डिलीवरी शुरू होगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने मेधा दूध, मॉरिश ब्रेड, स्वावलंबी फाउंडेशन से सहमति बनाई है। 27 मार्च से तीनों सेवाएं शुरू हो जाएंगी। जिला प्रशासन ने नंबर जारी किया है। इन नंबरों पर ऑर्डर किया जा सकता है, ऑर्डर मिलने के 24 घंटे के अंदर सभी सामग्री लोगों तक पहुंचाने की तैयारी है।

मेधा दूध, पनीर और मॉरिश ब्रेड का वितरण होटवार डेयरी, बरियातू हाउसिंग कॉलोनी, कोकर रोड दुर्गा मंदिर, लालपुर थाना के पास, कांके रोड रिलायंस मार्ट के पास, अरगोड़ा में वसुंधरा के पास, कटहल मोड़ में शालीमारबाग के पास, सेल सिटी पुंदाग, नॉर्थ ऑफिस पाड़ा डोरंडा, पीपी कंपाउंड और हरमू हाउसिंग कॉलोनी यानी कुल 11 लोकेशन में फ्री डिलीवरी की जाएगी। वहीं, स्वावलंबी फाउंडेशन साउथ ऑफिस पाड़ा, हिनू, बिरसा चौक से लेकर हटिया तक होम डिलीवरी करेगी। इसके लिए 20 रुपए चार्ज भी लेगी।

दवा... जेनेरिक दवा मंगा सकते हैं घर

प्रशासन ने दवा की भी होम डिलीवरी की व्यवस्था की है। दवा मंगाने के लिए दिए गए वाट्सअप नंबर पर डॉक्टर की पर्ची भेजनी होगी। डॉक्टर द्वारा लिखी दवा उपलब्ध नहीं होने पर जेनरिक दवा उपलब्ध कराई जाएगी। होम डिलीवरी का शुल्क 50 रुपए निर्धारित किया गया है।

गैस... बुकिंग के तीन दिनों के अंदर होगी आपके घर गैस की होम डिलीवरी

प्रशासन ने तीनों कंपनियों को गैस की होम डिलवरी करने कहा है। जिला प्रशासन ने तेल कंपनियों के पदाधिकारियों का नंबर भी जारी किया है। कहा कि बुकिंग के तीन दिनों के अंदर डिलीवरी होगी। बावजूद किसी को समस्या होती है तो वे संबंधित तेल कंपनियों के पदाधिकारियों से सुबह 9.30 से शाम को 5.30 बजे तक संपर्क कर सकते हैं।

इन नंबरों पर करें संपर्क

{मेधा : 7360035229, 7360035227

{ब्रेड के लिए : 7257003405

{स्वावलंबी फाउंडेशन : 77598996307

25 बेडेड आईसीयू आइसोलेशन वार्ड बनकर तैयार

पिछले 15 दिनों से कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए बन रहा आईसीयू आइसोलेशन वार्ड गुरुवार को बनकर तैयार हो गया है। इसमें 14 बेडो पर वेंटिलेटर लगाया गया है। कोरोना पॉजिटिव मरीज के लिए ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर 1 अप्रैल तक 60 बेड तैयार हो जाएंगे।

इधर, रिम्स निदेशक की चिंता- मरीज मिलते ही स्थिति होगी गंभीर पूरा ट्रामा सेंटर बनेगा पॉजिटिव व गंभीर मरीजों का आइसोलेशन वार्ड

रांची |कोरोना वायरस को लेकर रिम्स निदेशक डॉ. डीके सिंह ने गुरुवार को सभी विभागाध्यक्ष और टास्क फोर्स की टीम के साथ बैठक की। कोरोना से गंभीरता से निपटने के लिए निदेशक ने पूरे ट्रॉमा सेंटर को कोरोना वार्ड बनाने का फैसला लिया। उन्होंने बताया कि अभी झारखंड में एक भी पॉजिटिव केस नहीं है। जैसे ही पॉजिटिव केस मिला, हालात गंभीर हो जाएंगे, जो कंट्रोल से बाहर होगा। इसलिए जरूरी है कि हम इससे पहले ही सतर्क रहें। उन्होंने ट्रॉमा सेंटर के ग्राउंड फ्लोर से थर्ड फ्लोर को कोरोना मरीजों के आइसोलेशन वार्ड बनाने की बात कहीं।

मुक्ति, आनंद व उरांव गैस एजेंसी नहीं कर रही है हाेम डिलिवरी

{अशोकनगर के रतन गुप्ता ने बताया कि विनय गैस एजेंसी के उपभोक्ता हैं। उनका उपभोक्ता नंबर 63256 है। उन्हें सिलेंडर नहीं मिला, पर सब्सिडी की राशि आ गई। यानी मेरा गैस दूसरे व्यक्ति को गलत तरीके से सिलेंडर दिया गया है।

{स्पेशल ब्रांच के सब इंस्पेक्टर ए कुमार ने बताया कि एजेंसी लाइन में लगाकर सिलेंडर दे रही है, ऐसे में सोशल डिस्टेंशिंग कैसे होगा

{मुक्ति, आनंद व उरांव गैस एजेंसी के उपभोक्ताओं ने कहा- ये एजेंसियां होम डिलिवरी नहीं कर रहीं हैं। हेल्पलाइन नंबर पर कोई व्यक्ति फोन नहीं उठाता।

इनकी की जा रही है व्यवस्था

दवाई, दूध से लेकर ब्रेड की भी होगी होम डिलीवरी, दुकानों का नंबर जारी

घर में रहें, हर सामान अापके घर पहुंचाएगा प्रशासन

यहां मिलेगा मास्क-सेनिटाइजर

डोरंडा: बाजार और हिनू में लगी थी भीड़ पुलिस समझा-बुझाकर वापस चली गई

कलेक्ट्रेट: मास्क-सेनिटाइजर के लिए लंबी लाइन, बिक्री करना पड़ी बंद

प्रशासन की लापरवाही...संक्रमण से बचने के लिए बनी संक्रमित होने की चेन

{राशन-सब्जी पहुंचाने की व्यवस्था तो गैस की होम डिलीवरी क्यों नहींं‌?

गैस की लंबी लाइन : लेक रोड में गैस लेने के लिए सुबह 10 बजे से ही उपभोक्ताओं की लाइन लगी थी। दोपहर 1.30 बजे के बाद भी लोग लाइन में लगे थे। उपभोक्ताओं का कहना था कि एजेंसी उन्हें होम डिलिवरी नहीं दे रही है, जिससे उन्हें यहां अाना पड़ा है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

सब्जी खरीदारी : रांची 21 दिनों के लॉकडाउन के दूसरे दिन भी डेली मार्केट में सुबह 6 बजे से ही लोगों का जमवाड़ा लगा रहा। सब्जी व आवश्यक सामग्रियों की खरीद के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस वाले सिर्फ देख रहे थे।

क्या यह लाॅकडाउन है

राज्य में अब तक एक भी संक्रमित व्यक्ति नहीं, अनदेखी से फैलने में देर नहीं लगेगी

कोरोना की चेन तोड़ नहीं बना रहे हैं... अगर हम ऐसी लापरवाही करते रहे तो संक्रमण फैलेगा

भास्कर सवाल... {जरूरी सामान की होम डिलीवरी, फिर भीड़‌ क्यों‌?

सिटी रिपोर्टर | रांची

रांची में लाॅकडाउन के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। सुबह और शाम में सड़कों पर और सब्जी मंडियों में भीड़ लग रही है। राशन की दुकानों पर भी लोग बिना दूरी बनाए सामान खरीद रहे हैं। गैस के लिए तो एजेंसी ने लंबी लाइन लगा दी है। कलेक्ट्रेट में मास्क-सेनिटाइजर खरीदने के लिए भी लंबी लाइन लगी, जिसके बाद हमेशा के लिए यहां से बिक्री बंद कर दी गई। लेकिन, क्या सिर्फ कलेक्ट्रेट में बिक्री बंद हाेने से शहर में वायरस नहीं फैलेगा। शहर के विभिन्न जगहाें पर हर दिन सुबह-शाम भीड़ लग रही है। मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। सिर्फ चालान काटा जा रहा है। ऐसे में जरूरी सेवा में लगे लाेगाें में भी संक्रमण की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी।

बुकिंग के 48 घंटे के अंदर डिलीवर

इंडियन आॅयल काॅर्पोरेशन एलपीजी का कहना है कि उपभोक्ता जरूरत के अनुसार ही गैस सिलेंडर खरीदें। उनके स्टॉक में काफी मात्रा में सिलेंडर उपलब्ध हैं। सबको सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे। इंडेन मुख्यालय के प्रबंधक नीरज सिंह का कहना है कि अगर, बुकिंग करवाने के 48 घंटे के अंदर गैस सिलेंडर नहीं मिलता है तो इसकी शिकायत की जा सकती है।

2500 मास्क व कीट रिम्स आएंगे : निदेशक ने कहा- कोरोना मरीजों के इलाज के दौरान चिकित्सकों, नर्स, सफाईकर्मी, सुरक्षा गार्ड के सुरक्षा को लेकर मास्क और पीपीपी कीट की आवश्यकता कई गुणा अधिक होगी। निदेशक ने बताया कि 15 दिन पहले ही 2500 कीट और मास्क बनाने का ऑर्डर एचएलएल कंपनी को से दिया गया है। किसी भी समय आ सकता है। आगे की परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए 5000 और कीट देने का ऑर्डर जाएगा।

उपभाेक्ता की शिकायत

{परिवार मेडिकेयर : 9334028976, 9835174536

{जेनेरिक फैमिली दवाखाना : 7250261450

{सत्यम मेडीप्वाइंट : 9852615812

{सस्ती दवाई : 9122550132, 9934305978

{आईओसीएल : (राजीव सिंह) 9852334036

{बीपीसीएल : (सत्येंद्र सिंह) 7903846664

{एचपीसीएल : (सौरभ जायसवाल) 7542034374

दवा के लिए यहां करें संपर्क

जेएसएलपीएस की डीपीएम शांति मार्डी ने बताया कि अब मास्क और सेनिटाइजर दवाई दोस्त के रिम्स परिसर, सेवा सदन और डोरंडा के होटल रसिक लाल के बगल में उपलब्ध करा दिया गया है। यहां भी उसी रेट में मिलेगा पर, ध्यान रहे दूरी बनाकर खरीदारी करें

रांची | कलेक्ट्रेट में जिला प्रशासन द्वारा सस्ती दर पर उपलब्ध कराया जा रहा मास्क व सेनिटाइजर का वितरण गुरुवार से बंद कर दिया गया। मंगलवार से यहां 20 रुपए में सेनिटाइजर और बुधवार से 10 रुपए में मास्क आम लोगों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा था। सस्ती दर पर मिलने के कारण सैकड़ों लोग यहां पहुंच रहे थे। काफी प्रयास के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग के अनुरोध को नहीं मान रहे थे। ऐसे में गुरुवार को करीब 100 लोगों को ही सेनिटाइजर-मास्क देकर इसे बंद कर दिया गया।

लेक रोड

डेली मार्केट

Ranchi News - road line for gas lalpur doranda and deli market for vegetable crowd
Ranchi News - road line for gas lalpur doranda and deli market for vegetable crowd
Ranchi News - road line for gas lalpur doranda and deli market for vegetable crowd
X
Ranchi News - road line for gas lalpur doranda and deli market for vegetable crowd
Ranchi News - road line for gas lalpur doranda and deli market for vegetable crowd
Ranchi News - road line for gas lalpur doranda and deli market for vegetable crowd
Ranchi News - road line for gas lalpur doranda and deli market for vegetable crowd

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना