कंडी क्षेत्र से चंडीगढ़ की अोर जाने वाली सड़क पर नहीं बना पुल, लोगों में रोष

Mohali Bhaskar News - कंडी क्षेत्र को राजधानी चण्डीगढ़ के साथ जोड़ने वाली सड़क के मध्य बिंदरख में आती नदी पर अभी तक पुल नसीब नहीं हुआ। कई...

Jan 20, 2020, 07:26 AM IST
Kurali News - road not going to bridge from kandi area to chandigarh people fury
कंडी क्षेत्र को राजधानी चण्डीगढ़ के साथ जोड़ने वाली सड़क के मध्य बिंदरख में आती नदी पर अभी तक पुल नसीब नहीं हुआ। कई साल पहले पिछली गठजोड़ सरकार के समय पुल का रखा नींव पत्थर सरकार की वादाखिलाफी और सियासी लारों का सबूत बन कर रह गया। क्षेत्र वासियों ने नदी पर पुल बनाने की मांग की है।

चण्डीगढ़ को जिला रूपनगर के नंगल क्षेत्र तक जोड़ने के लिए ही पिछली सरकार के समय घनौली से लेकर पुरखाली तक नई सड़क निकाली गई थी। यह सड़क चालू कर दी गई लेकिन इस सड़क को आगे चण्डीगढ़ के साथ जोड़े जाने का प्रोजेक्ट अधूरा लटका रहा। पुरखाली को चण्डीगढ़ के साथ जोड़ने वाली लिंक सड़क पर पुरखाली-बिंदरख के बीच आती नदी को अभी तक पुल ही नसीब नही हो सका।

क्षेत्र वासी सरपंच हरजिन्द्र सिंह, सुखविन्द्र सिंह, गुरमोहन सिंह, पाल सिंह, मेवा सिंह और कृपाल सिंह आदि ने बताया कि इस नदी पर पुल ना होने के कारण उनके क्षेत्र के कई दर्जनों गांवों के लोगों और जिले भर के चण्डीगढ़ जाने वाले लोगों को रोजाना सैकड़ों किलोमीटर अधिक सफर तय करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि नंगल-ऊना की तरफ से चण्डीगढ़ जाने वालों के लिए यह सड़क बहुत महत्वपूर्ण है और नजदीक से जोड़ती है।

उन्होंने कहा कि नदी पर पुल ना होने कारण रोजाना हजारों लोगों को रूपनगर,कुराली आदि से होकर चण्डीगढ़ पहुंचना पड़ता है। उन्होंने कहा कि यदि पुरखाली-बिंदरख के बीच आती नदी पर पुल बन जाए तो नंगल तक का क्षेत्र चण्डीगढ़ के साथ जुड़ जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त बारिश के मौसम में नदी में पानी आने कारण उनके गांवों का आपस में संपर्क ही टूट जाता है। और बच्चे स्कूल जाने से भी लाचार हो जाते है।

निर्माण पर 6 करोड़ रुपए की घोषणा भी की थी

सुखविन्द्र सिंह और अन्य ने बताया कि इस पुल का नींव पत्थर तत्काल शिक्षा मंत्री दलजीत सिंह चीमा ने रखा था। उन्होंने कहा कि दिसम्बर 2016 में रखा नींव पत्थर रखते हुए नदी के पुल के निर्माण पर 6 करोड़ रुपए खर्च करने की घोषणा भी की थी। उन्होंने कहा कि यह घोषणा केवल सियासी बयान बन कर रह गया। जबकि पुल का काम शुरू ही नहीं हो सका। क्षेत्र वासियों ने इस पुल के तुरंत निर्माण की मांग की है।

सरकार निरंतर कोशिश कर रही है: चैडि़या

पंजाब प्रदेश कांग्रेस के सचिव जैलदार सतविन्द्र सिंह चैड़िया ने कहा कि पुल के निर्माण का काम पिछली गठजोड़ सरकार के लटकाया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के सता में आने पर पुल के निर्माण को लेकर निरंतर कोशिशें की जा रही है। उन्होंने कहा कि सांसद मनीष तिवारी ने भी बिंदरख में माघी के मेले पर पुल का निर्माण को जल्दी करवाने का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण सड़क को राजधानी के साथ जोड़ने के लिए नदी पर पुल के निर्माण के वे भी निरंतर य|शील रहेगें।

X
Kurali News - road not going to bridge from kandi area to chandigarh people fury
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना