--Advertisement--

मर्सिडीज कप के फाइनल में पहुंचे फेडरर, नडाल को पीछे कर फिर बने नंबर 1

ग्रास कोर्ट में फेडरर ने लगातार 15 मैचों में जीत हासिल की है।

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2018, 08:10 AM IST
फेडरर पिछले एक साल में ग्रास कोर्ट पर एक भी मुकाबला नहीं हारे हैं। फेडरर पिछले एक साल में ग्रास कोर्ट पर एक भी मुकाबला नहीं हारे हैं।

स्टटगार्ट. स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (36) फिर से दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी बन गए। उन्होंने एटीपी रैंकिंग मेें राफेल नडाल को पीछे छोड़ दिया। टॉप रैंकिंग हासिल करने के लिए फेडरर को एटीपी मर्सिडीज कप के फाइनल में पहुंचना था। उन्होंने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के निक किरगियोस (23) को हराने के साथ ही यह तमगा हासिल किया। रविवार को फाइनल में फेडरर मुकाबला कनाडा के मिलास राओनिक (वर्ल्ड रैंकिंग 35) से होगा। राओनिक के खिलाफ जीत उन्होंने कॅरियर का 98वां खिताब दिलाएगी।

फेडरर पिछले एक साल में ग्रास कोर्ट पर एक भी मुकाबला नहीं हारे हैं। वहीं, सालभर में क्ले कोर्ट में एक भी मुकाबला नहीं खेला। उन्होंने फ्रेंच ओपन में भी हिस्सा नहीं लिया था। एक साल में फेडरर लगातार 15 मैच जीत चुके हैं।

आसान नहीं था किरगियोस के खिलाफ मुकाबला

- चौथी वरीयता प्राप्त किरगियोस का हराना फेडरर के लिए आसान नहीं रहा। किरगियोस ने मैच में 23 ऐस लगाए।

- पहला सेट हारने 6-7 से हारने के बाद फेडरर ने 6-2, 7-6 से दो गेम जीतकर फाइनल में जगह बनाई।

हाल ही में राफेल नडाल ने 11वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। (फाइल) हाल ही में राफेल नडाल ने 11वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। (फाइल)
X
फेडरर पिछले एक साल में ग्रास कोर्ट पर एक भी मुकाबला नहीं हारे हैं।फेडरर पिछले एक साल में ग्रास कोर्ट पर एक भी मुकाबला नहीं हारे हैं।
हाल ही में राफेल नडाल ने 11वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। (फाइल)हाल ही में राफेल नडाल ने 11वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। (फाइल)
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..