--Advertisement--

टेनिस: फेडरर ने रोजर्स कप से नाम वापस लिया, वे 12 साल से इस टूर्नामेंट में नहीं जीते खिताब

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2018, 10:20 AM IST

फेडरर की जगह फ्रांस के जर्मी चार्डी मुख्य ड्रॉ में शामिल होंगे

फेडरर ने सबसे ज्यादा 20 ग्रैंडस फेडरर ने सबसे ज्यादा 20 ग्रैंडस
  • फेडरर ने पहली बार 2004 में रोजर्स कप टूर्नामेंट का फाइनल जीता था
  • जर्मनी के अलक्जेंडर ज्वेरेव ने 2017 में रोजर्स कप जीता था


टोरंटो (कनाडा). आठ बार के विंबलडन चैम्पियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने 4 अगस्त से शुरू हो रहे रोजर्स कप से अपना नाम वापस ले लिया। अपने वयस्त शेड्यूल के कारण फेडरर कनाडा में होने वाले इस एटीपी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। टूर्नामेंट से नाम वापसी को लेकर उन्होंने कहा कि अब उन्हें यह तय करना है कि वे एक सीजन में कितने टूर्नामेंट खेल सकते हैं। फेडरर ने रोजर्स कप में नहीं खेलने को लेकर निराशा जाहिर की। वे 2006 के बाद से यहां कभी चैम्पियन नहीं बन सके। पिछले साल फाइनल में जर्मनी के अलक्जेंडर ज्वेरेव ने हराया था।

फेडरर ने कहा- कनाडा में खेलना पसंद करता हूं: विश्व के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी फेडरर ने कहा, "पिछले सीजन में मैंने यहां बेहतरीन प्रदर्शन किया था। मैं कनाडा के प्रशंसकों के सामने खेलना हमेशा पसंद करता हूं,लेकिन आगे बढ़ने के लिए मुझे बेहतर शेड्यूल बनाने होंगे। जिस कारण मैं अपना नाम वापस ले रहा हूं।" फेडरर के हटने को लेकर रोजर्स कप के प्रवक्ता कार्ल हेल ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रोजर इस गर्मी में टोरंटो में नहीं होंगे।"

19 टॉप खिलाड़ी लेंगे हिस्सा: टूर्नामेंट के आयोजकों के अनुसार इस प्रतियोगिता में टेनिस के टॉप 20 में से 19 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। जिसमें विंबलडन चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल भी होंगे।

X
फेडरर ने सबसे ज्यादा 20 ग्रैंडसफेडरर ने सबसे ज्यादा 20 ग्रैंडस
Astrology

Recommended

Click to listen..