RPF Cut Off 2019 /कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर का रिज़ल्ट हो चुका है जारी, लिखित परीक्षा के बाद ये है आगे की प्रक्रिया

RPF SI Cut Off 2019: rpfonlinereg.co.in पर ऐसे चेक करें अपना रिज़ल्ट, PET के लिए एडमिट कार्ड भी जारी

Dainik Bhaskar

Mar 19, 2019, 10:33 AM IST
आरपीएफ Constable, SI रिज़ल्ट आरपीएफ Constable, SI रिज़ल्ट

नई दिल्ली. RPF यानि रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने Contstable और Sub Inspector के पदों पर भर्ती परीक्षा का रिज़ल्ट कई दिनों पहले ही जारी कर दिया था जिसके बाद स्कोर कार्ड भी जारी कर दिया है। वही अगर आपने भी ये परीक्षा दी थी और आप भी लिखित परीक्षा में सफल हुए थे तो अब आपके लिए ये अहम सूचना है। लिखित परीक्षा के बाद अब PET यानि कि शारीरिक दक्षता परीक्षण के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन्हे आप आरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rpfonlinereg.co.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। संभावना है फिज़िकल टेस्ट अप्रैल के पहले हफ्ते में ही आयोजित हो जाएगा।

PET के बाद होगी दस्तावेज़ों की जांच

आपको बता दें कि PET यानि शारीरिक दक्षता परीक्षण में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को ही दस्तावेज़ों के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा और इसके बाद ही फाइनल सूची जारी की जाएगी।

9,739 पदों पर होगी भर्ती

आपको बता दें कि आरपीएफ ने कुल 9 हज़ार 739 पदों पर ये वेकेंसी निकाली है जिनमें से कॉन्स्टेबल के 8, 819 तो सब इंस्पेक्टर के 1,120 पदों पर भर्ती की जाएगी। आरपीएफ ने सब इंस्पेक्टर के पदों पर सीबीटी 19 दिसंबर 2018 से लेकर 13 जनवरी 2019 तक चला जबकि आरपीएफ कांस्टेबल के पदों पर 20 दिसंबर 2018 से लेकर 19 फरवरी 2019 तक सीबीटी आयोजित हुआ।

आरपीएफ कॉन्स्टेबल का स्कोर कार्ड भी जारी

वही आरपीएफ ने अब कॉन्स्टेबल का रिज़ल्ट जारी होने के बाद स्कोर कार्ड भी जारी कर दिया है। जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है। क्लिक करते ही आप स्कोर कार्ड जान पाएंगे।

X
आरपीएफ Constable, SI रिज़ल्टआरपीएफ Constable, SI रिज़ल्ट
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना