रूडी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिए 1 करोड़, हर सुविधा कराया जा सके उपलब्ध

Chhapra News - कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर पूर्व मंत्री सह परसा विधायक चन्द्रिका राय ने ऐच्छिक कोष से एक लाख रुपया...

Mar 27, 2020, 07:51 AM IST

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर पूर्व मंत्री सह परसा विधायक चन्द्रिका राय ने ऐच्छिक कोष से एक लाख रुपया देने की घोषणा की है। साथ ही परसा विधानसभा क्षेत्र की जनता को कोरोना महामारी से लड़ने के लिए 50 लाख रुपए अपने विधायक मद से क्षेत्र की जनता को देने की घोषणा की। पूर्व मंत्री चन्द्रिका राय ने दूरभाष पर बताया कि 50 लाख रुपए का खर्च परसा विधानसभा की जनता को कोरोना महामारी से लड़ने के लिये किट की खरीद की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस राशि परसा विधानसभा की जनता को मास्क, सहित जो भी जरूरत होगा उसका खरीद डीएम के माध्यम से किया जायेगा।उन्होंने कहा कि हमारे परसा विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत आमजनों को जहां हमारी आवश्यकता हो हमें सूचना दें हम हर संभव मदद करने के लिए कटिबद्ध हैं। यूं तो हमारी सरकार कोरोना वायरस को लेकर लागू लॉकडाउन की स्थिति से निपटने के लिए सभी राशन कार्डधारी परिवार को एक-एक हजार रुपए देने का फैसला ली है,जो राशि डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में अंतरण की जाएगी। साथ ही हमारी सरकार ने सभी पेंशन के लाभुकों को तीन महीने की एडवांस पेंशन योजना की राशि देने का व्यवस्था की है।

मांझी विधायक विजय शंकर दूबे कोरोना महामारी से निपटने के लिए दिया एक माह का वेतन

जलालपुर| कोरोना महामारी से निपटने के लिए मांझी विधायक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय शंकर दूबे ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपने एक माह का वेतन देने की घोषणा की है। दूबे गुरुवार को इससे संबंधित एक पत्र विधानसभा अध्यक्ष को भी लिखकर दे दी। विधायक श्री दूबे ने बताया कि अगर राज्य सरकार विधायक ऐच्छिक फंड में निहित प्रावधानों में बदलाव करती है तो फंड में से भी राशि को मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया जाएगा। उन्होंने डीएम से मोबाइल पर बात करके मांझी के मांझी, जलालपुर तथा बनियापुर के तीन प्रखंडों में आम जनता के लिए दवा तथा राशन प्राथमिकता के आधार पर वितरण करवाने का अनुरोध किया। श्री दूबे ने कहा कि आम जनता का हित ही सर्वोपरि है।इससे कोई समझौता नहीं किया जाएगा।उन्होंने आम जनता से अपील भी किया कि घरों से बिल्कुल भी बाहर नहीं निकले।सरकार के निर्देशों का पालन हर हाल में करें।

सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर वेंटिलेटर की होगी व्यवस्था

काेराेना महामारी

जिला के सभी सामुदायिक और प्राथमिक केंद्रों को मिलेगा वेंटिलेटर, प्रत्येक वेंटिलेटर की लागत होगी 15 लाख रुपए

पूर्व मंत्री ने कोरोना से बचाव को लेकर परसा विस क्षेत्र के लिए 50 लाख देने की घोषणा की

सिटी रिपोर्टर| छपरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के इण्डिया फाइट्स कोरोना अभियान को सारण में तेज गति प्रदान करने के लिए स्थानीय सांसद सह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने सांसद निधि से एक करोड़ की राशि अपने संसदीय क्षेत्र सारण में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने, वेंटिलेटर आदि की व्यवस्था के लिए दी है। उन्होंने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर और राशि उपलब्ध कराई जा सकती है। कोविड़-19 की महामारी और उसके प्रति बढ़ती चिंताओं के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री रूडी की इस पहल से सारण में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाया जा सकता है।

इस राशि से सारण के सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के साथ-साथ अनुमंडल स्तरीय अस्पतालों को लगभग 15 लाख मूल्य के वेंटिलेटर उपलब्ध कराए जायेंगे। इसके लिए सांसद ने छपरा के सिविल सर्जन और जिलाधिकारी से बात की है। कोरोना की महामारी को रोकने के लिए केंद्र और राज्य दोनों सरकारों ने रोकथाम के प्रयासों को आगे बढ़ाने का काम किया है। इसके लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन भी किया गया है। बीमार संदिग्धों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में हो रहा है। पर इस बीमारी से गंभीर मरीज जिन्हें सांस लेने में परेशानी होती है उनके लिए पीएचसी मे वेंटिलेटर की व्यवस्था नहीं है। इसी को देखते हुए सांसद रूडी ने अपने सांसद निधि से सारण लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को वेंटिलेटर देने की पहल की है। इसके लिए सांसद ने जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन को पत्र भी लिखा है। सांसद ने कहा कि कोरोना से बचाव के उपायों के लिए उनकी सांसद निधि से आवश्यकतानुसार धनराशि अवमुक्त की जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि यदि लगता है कि इसके लिए और राशि की आवश्यकता है तो वे पूरी धनराशि भी खर्च कर सकते हैं। इस संदर्भ में सांसद श्री रूडी ने कहा कि क्षेत्र में गंभीर बीमारी से पीड़ित और सांस लेने में जिनको ज्यादा तकलीफ होगी उनको वेंटिलेटर पर रखना अनिवार्य है। सभी पीडितों का बड़े शहरों में जाना संभव नहीं हो पाता है इसलिए तत्काल उनको जिले में ही यह सुविधा उपलब्ध कराने की आवश्यकता महसूस की गई और अब सारण क्षेत्र के सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में इसकी आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।

राजीव प्रताप रूडी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना