--Advertisement--

एशियाड में गोल्ड जीतने पर नजर, फिटनेस को लेकर सभी खिलाड़ी कर रहे मेहनत: रूपिंदर सिंह

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2018, 05:37 PM IST

एशियाड में कोरिया, जापान, श्रीलंका, इंडोनेशिया और हॉन्गकॉन्ग के साथ भारत को पूल-ए में रखा गया

रूपिंदर ने 2010 में भारत के लिए अप रूपिंदर ने 2010 में भारत के लिए अप
  • रूपिंदर सिंह ने भारत के लिए 188 अंतरराष्ट्रीय मैच में 82 गोल किए
  • भारतीय टीम में रहते हुए 4 अलग-अलग टूर्नामेंट में रूपिंदर ने गोल्ड जीते

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में पिछले सप्ताह खत्म हुए 3 मैचों की सीरीज में 4 गोल करने वाले ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ने 18वें एशियाई खेलों की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि इस बार एशियाड में भारतीय टीम गोल्ड जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। सभी खिलाड़ी फिटनेस को लेकर ज्यादा मेहनत कर रहे हैं। भारतीय पुरूष टीम अगस्त में जकार्ता और पालेमबांग में होने वाले 18वें एशियाई खेलों में गत चैम्पियन टीम के तौर पर उतरेगी।

हैमस्ट्रिंग की चोट से परेशान थे: रूपिंदर ने कहा" निजीतौर पर मेरे लिए राष्ट्रमंडल खेलों की रजत विजेता टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना बहुत अहम रहा है। मैं एफआईएच चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान नहीं खेल पाया, लेकिन एशियाड में मुझे अपनी लय कायम रखनी होगी।" अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए राष्ट्रमंडल खेलों के बाद से रूपिंदर ने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला था। रूपिंदर हैमस्ट्रिंग की चोट से परेशान थे।"

बांग्लादेश और दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेला अभ्यास मैच: एशियाई खेलों से पहले खुद को फिट और फॉर्म में रखने के लिए रूपिंदर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने बंगलादेश के खिलाफ इस महीने 4 अभ्यास मैचों में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने 10 गोल पेनल्टी कार्नर पर किए। रूपिंदर ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ भी 2 अभ्यास मैच में एक गोल किया।

X
रूपिंदर ने 2010 में भारत के लिए अपरूपिंदर ने 2010 में भारत के लिए अप
Astrology

Recommended

Click to listen..