--Advertisement--

IPL मैच के दौरान सेलिब्रेट हुआ सचिन का बर्थडे, स्टेडियम में फैन्स ने गाया ये गाना

टेस्ट क्रिकेट में सचिन के नाम पर 15 हजार से ज्यादा रन हैं, वहीं वनडे क्रिकेट में उन्होंने 18,426 रन बनाए हैं।

Danik Bhaskar | Apr 24, 2018, 10:34 PM IST
टीवी कमेंटेटर साइमन डल के सामने केक काटते हुए सचिन तेंडुलकर। टीवी कमेंटेटर साइमन डल के सामने केक काटते हुए सचिन तेंडुलकर।

स्पोर्ट्स डेस्क. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने मंगलवार को 46वां बर्थडे मनाया। 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में पैदा हुए सचिन फिलहाल IPL टीम मुंबई इंडियन्स में मेंटर हैं। मंगलवार को इस टूर्नामेंट में मुंबई इंडियन्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ। इसी मैच के दौरान सचिन का बर्थडे भी सेलिब्रेट किया गया। सचिन ने मैदान पर केक काटते हुए हजारों फैन्स के साथ बर्थडे सेलिब्रेट किया। जब सचिन बर्थडे केक काट रहे थे उस वक्त स्टेडियम में बैठे फैन्स 'हैप्पी बर्थडे टू यू' गा रहे थे। इस दौरान सचिन के सबसे बड़े फैन सुधीर भी स्टेडियम में मौजूद थे जो बालकनी में खड़े होकर तिरंगा लहरा रहे थे। ऐसे हुई थी दिन की शुरुआत...

- बर्थडे सेलिब्रेशन के दौरान स्टेडियम में मौजूद करीब 33 हजार पब्लिक जोर-जोर से सचिन... सचिन... चिल्लाते हुए उन्हें लेकर अपनी दीवानगी दिखा रही थी।

- इस दौरान सचिन ने बताया कि उनके दिन की शुरुआत मां के आशीर्वाद के साथ हुई। बर्थडे के दिन ही उन्होंने अपनी कंपनी की वेबसाइट भी लॉन्च की। शाम का कुछ वक्त उन्होंने 'मेक अ विश' फाउंडेशन की ओर से कैंसर पीड़ितों के साथ बिताया।

ऐसा रहा क्रिकेट करियर

- बता दें कि सचिन ने अपने क्रिकेट करियर में 100 इंटरनेशनल सेन्चुरी (टेस्ट- 51, वनडे- 49) लगाई हैं।

- टेस्ट क्रिकेट में सचिन के नाम पर 15,921 रन हैं, वहीं वनडे क्रिकेट में उन्होंने 18,426 रन बनाए हैं।

- सचिन ने टी20I करियर में सिर्फ 1 मैच खेला। सचिन ने IPL टूर्नामेंट में भी 6 सीजन में कुल 78 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 34.83 के एवरेज से 2334 रन बनाए हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें, मुंबई-हैदराबाद के बीच हुए मैच में किस तरह सेलिब्रेट हुआ सचिन का बर्थडे...

मुंबई में हुए इस मैच के दौरान सचिन ने हजारों फैन्स के सामने अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। मुंबई में हुए इस मैच के दौरान सचिन ने हजारों फैन्स के सामने अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट किया।
सचिन ने बताया कि उनके दिन की शुरुआत मां के आशीर्वाद के साथ हुई। सचिन ने बताया कि उनके दिन की शुरुआत मां के आशीर्वाद के साथ हुई।
मैच के दौरान सचिन के सबसे बड़े फैन सुधीर भी बालकनी में खड़े होकर तिरंगा लहरा रहे थे। मैच के दौरान सचिन के सबसे बड़े फैन सुधीर भी बालकनी में खड़े होकर तिरंगा लहरा रहे थे।
केक काटते हुए सचिन। केक काटते हुए सचिन।
सचिन ने बर्थडे की शाम का कुछ वक्त कैंसर पीड़ितों के साथ बिताया। सचिन ने बर्थडे की शाम का कुछ वक्त कैंसर पीड़ितों के साथ बिताया।
सचिन को बर्थडे विश करते फैन्स। सचिन को बर्थडे विश करते फैन्स।