--Advertisement--

26 साल की उम्र में ही फुटबॉल से संन्यास ले सकते हैं मिस्र के सालाह, चेचेन्या द्वारा राजनीतिक इस्तेमाल किए जाने से नाराज

23 जून को चेचेन्या के प्रमुख रमजान कादिरोव ने मोहम्मद सालाह को चेचेन्या की मानद नागरिकता दी थी।

Dainik Bhaskar

Jun 26, 2018, 06:50 PM IST
media reports claims Egypt football player Salah considering retiring from national team


वोल्गोग्राद (रूस). मोहम्मद सालाह (26) ने मिस्र के अपने साथियों और अधिकारियों से कह दिया कि वे अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि वे इस बात से नाराज हैं कि टीम के चेचेन्या में रहते हुए उनका राजनीतिक प्रतीक के रूप में उपयोग किया गया। रमजान कादिरोव पर मानव अधिकारों के उल्लंघन का आरोप है। मिस्र फुटबॉल महासंघ के प्रवक्ता ओसामा इस्माइल ने कहा कि सालाह ने महासंघ से कोई शिकायत नहीं की है। उन्होंने कहा, सालाह अपने ट्विटर अकाउंट पर जो भी लिखते हैं, उसे ही सही माना जाना चाहिए। सलाह टीम के साथ खुश हैं और ट्रेनिंग कर रहे हैं।

इससे पहले सालाह के दो करीबी लोगों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा था यह स्टार खिलाड़ी चेचेन्या नेता रमजान कादिरोव के व्यवहार से गुस्से में है, जिन्होंने टीम के लिए डिनर का आयोजन किया था। कादिरोव ने इस अवसर का सालाह को ‘मानद नागरिकता’ देने के लिए किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चेचेन्या के प्रमुख कादिरोव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी खराब छवि को सुधारना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने मिस्र की फुटबॉल टीम को डिनर पर आमंत्रित किया था। डिनर के बाद कादिरोव के साथ सालाह की फोटो की आलोचना हुई थी। इसके बाद सालाह के फुटबॉल से संन्यास लेने की खबरें आईं थीं।

X
media reports claims Egypt football player Salah considering retiring from national team
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..