सलमान को एक्टर नहीं बनाना चाहते थे सलीम, बुलवाया था पाकिस्तान से ट्रेनर / सलमान को एक्टर नहीं बनाना चाहते थे सलीम, बुलवाया था पाकिस्तान से ट्रेनर

DainikBhaskar.com

Apr 08, 2018, 02:38 AM IST

सलमान ने अपने पिता की बात मान ली होती तो वे एक्टिंग में नहीं होते।

सलमान खान मां सलमा, पिता सलीम और भाई अरबाज के साथ। - फाइल फोटो। सलमान खान मां सलमा, पिता सलीम और भाई अरबाज के साथ। - फाइल फोटो।

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान काला हिरण शिकार मामले में दोषी साबित होने के बाद जेल में हैं। कोर्ट ने उन्हें 5 साल जेल की सजा सुनाई है। क्या आप जानते हैं कि अगर सलमान ने अपने पिता की बात मान ली होती तो वे एक्टिंग में नहीं होते। एक इंटरव्यू के दौरान सलमान ने पर्सनल लाइफ से जुड़ा यह मजेदार किस्सा शेयर किया था।

पापा क्रिकेटर बनाना चाहते थे

- सलमान खान के मुताबिक उनके पिता सलीम उन्हें क्रिकेटर बनाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर सलीम दुर्रानी को हायर किया था। लेकिन सलमान का इसमें बिल्कुल इंटरेस्ट नहीं था।

- उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, "सलीम दुर्रानी मेरे कोच थे। पहले दिन उन्होंने मुझे खेलते देखा और उन्हें मेरी बैटिंग अच्छी लगी। दूसरे दिन भी मेरा परफॉर्मेंस उन्हें बेहतरीन लगा। उन्होंने मेरे पापा से कहा कि मैं एक दिन बड़ा क्रिकेटर बनूंगा। तीसरे दिन पापा मुझे देखने पहुंचे। मैं जानता था कि अगर पापा को यकीन हो गया तो वे मुझे इसी फील्ड में लगा देंगे। इसलिए मैं खराब खेला और क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।"
- "मुझे रोज सुबह 9 बजे स्कूल पहुंचना होता था, जिसके लिए मैं आराम से 8.30 बजे सोकर उठता था। यदि क्रिकेट जुड़ जाता तो मुझे रोज 5.30 बजे उठना पड़ता, जो मेरे लिए संभव नहीं था।"

- सुबह की नींद खराब न हो, इसके लिए सलमान ने क्रिकेट से परहेज किया था, जो कि आज भी जारी है। हालांकि फिटनेस के मामले में वे हमेशा आगे रहे हैं।

फैमिली के साथ क्रिकेट खेलते सलमान की रेयर फोटो। फैमिली के साथ क्रिकेट खेलते सलमान की रेयर फोटो।
X
सलमान खान मां सलमा, पिता सलीम और भाई अरबाज के साथ। - फाइल फोटो।सलमान खान मां सलमा, पिता सलीम और भाई अरबाज के साथ। - फाइल फोटो।
फैमिली के साथ क्रिकेट खेलते सलमान की रेयर फोटो।फैमिली के साथ क्रिकेट खेलते सलमान की रेयर फोटो।
COMMENT