Hindi News »Lifestyle »Tech» Samsung Electronics Patents Smartphone With Three Displays Claims Report

सैमसंग लाने वाला है तीन डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, रियर और साइड में भी होगी स्क्रीन; कंपनी ने पेटेंट कराया: रिपोर्ट

सैमसंग एक फोल्डेबल स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है, जिसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 06, 2018, 10:40 AM IST

  • सैमसंग लाने वाला है तीन डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, रियर और साइड में भी होगी स्क्रीन; कंपनी ने पेटेंट कराया: रिपोर्ट
    +1और स्लाइड देखें

    गैजेट डेस्क.साउथ कोरियन इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग तीन डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पर काम करने जा रहा है और इसके लिए पेटेंट भी करा लिया गया है। लेट्स गो डिजिटल की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग ने चार मॉडल्स का पेटेंट कराया है, इसमें से एक मॉडल में तीन डिस्प्ले दिए जाएंगे। इस पेटेंट को 5 जुलाई को 'वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑर्गनाइजेशन' (WIPO) ने एप्रूव भी कर लिया है। तीन डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में रियर और साइड में भी स्क्रीन मिलेगी।

    पूरे फोन में हो सकती है स्क्रीन:सैमसंग ने जिन 4 मॉडल्स का मॉडल्स का पेटेंट कराया है, उसके मुताबिक इन स्मार्टफोन्स में एक पतला बेजल दिया जाएगा। इन चारों डिजाइन में एक से ज्यादा डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा।
    - इसके दूसरे मॉडल में तीन डिस्प्ले होने की बात कही जा रही है, जो फ्रंट और रियर के साथ-साथ साइड में भी होगा। इसके लिए ये स्मार्टफोन साइड से थोड़ा मोटा होगा और इस तीसरे डिस्प्ले में सिर्फ थोड़ा कंटेंट ही दिखेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, ये स्मार्टफोन चारों तरफ से डिस्प्ले से घिरा होगा।

    एक साथ काम करेंगे सारे डिस्प्ले:फ्रंट और रियर पर दिए गए डिस्प्ले एक साथ काम करने में सक्षम होंगे। उदाहरण के लिए फ्रंट स्क्रीन पर इंटरनेट यूज कर रहे हैं, तो रियर स्क्रीन पर गेम खेल सकते हैं।
    - इसके साथ ही एक ही ऐप दोनों स्क्रीन पर भी चलाई जा सकेंगे। जैसे पहली स्क्रीन पर वॉट्सऐप पर किसी एक व्यक्ति के साथ चैट कर रहे हैं, तो दूसरी स्क्रीन पर उसी समय दूसरे व्यक्ति से चैट कर सकते हैं।

    फोल्डेबल स्मार्टफोन पर भी कर रही काम:सैमसंग इसके साथ ही फोल्डेबल स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग इस स्मार्टफोन को गैलेक्सी सीरीज के तहत ही लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा इसको अगले साल होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में भी पेश किया जा सकता है। फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर अभी ज्यादा खुलासा तो नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 1 लाख 25 हजार रुपए तक हो सकती है।

  • सैमसंग लाने वाला है तीन डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, रियर और साइड में भी होगी स्क्रीन; कंपनी ने पेटेंट कराया: रिपोर्ट
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×